Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू, 18 साल आयुवर्ग के युवा बनवा सकते हैं अपना वोट

30 नवंबर तक बीएलओ सुबह 9 से पांच बजे तक स्कूलों में बने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहेंगे। मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन एक नवंबर को कर दिया गया है।

मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू, 18 साल आयुवर्ग के युवा बनवा सकते हैं अपना वोट
X
डीसी यशेन्द्र सिंह

हरिभूमि न्यूज, रेवाड़ी

जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निदेर्शानुसार एक जनवरी 2022 को आधार तिथि मानकर जिले की तीनों विधानसभा क्षेत्रों रेवाड़ी, बावल व कोसली की मतदाता सूची के पुनरीक्षण का कार्य शुरू हो गया है जो 30 नवंबर तक चलेगा। इस अवधि में 18 साल से अधिक आयु वर्ग के युवाओं का वोट बनवाना उद्देश्य रहेगा।

मतदाता सूची का प्रारंभिक प्रकाशन एक नवंबर को कर दिया गया है। मतदाता सूची देखने के उपरांत कोई भी योग्य व्यक्ति वोट बनवाने, वोट कटवाने या शुद्धि करवाने के लिए अपना फार्म भरकर दे सकता है। इसके लिए 30 नवंबर तक बीएलओ सुबह 9 से पांच बजे तक स्कूलों में बने मतदान केंद्रों पर मौजूद रहेंगे।

जिला के सभी मतदान केंद्रों पर शनिवार, 13 और रविवार, 14 नवंबर तथा शनिवार, 27 व रविवार, 28 नवंबर को निर्वाचन विभाग की ओर से दावें और आपत्तियां प्राप्त करने का विशेष अभियान चलाया जाएगा। अवकाश के दिन भी बीएलओ अपने मतदान केंद्रों पर उपस्थित रहेंगे।

और पढ़ें
Next Story