Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्रामीणों ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे पर लगा दिया जाम, जानें क्यों

गंदे पानी की निकासी तथा टूटे जींद-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे के कारण होने वाले हादसों से खफा होकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने तब तक जाम को नहीं खोला जब तक स्टेट हाईवे अथॉरटी के अधिकारी व स्थानीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्टेट हाईवे को दुरूस्त करने और गंदे पानी की निकासी का कार्य शुरू नहीं किया।

ग्रामीणों ने जींद-चंडीगढ़ हाईवे पर लगा दिया जाम, जानें क्यों
X

जींद-कैथल मार्ग पर जाम लगाते हुए गांव शाहपुर के ग्रामीण। 

हरिभूमि न्यूज. जींद

गांव शाहपुर के ग्रामीणों ने बुधवार को गंदे पानी की निकासी तथा टूटे जींद-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे के कारण होने वाले हादसों से खफा होकर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने तब तक जाम को नहीं खोला जब तक स्टेट हाईवे अथॉरटी के अधिकारी व स्थानीय अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्टेट हाईवे को दुरूस्त करने और गंदे पानी की निकासी का कार्य शुरू नहीं किया। लगभग साढ़े तीन घंटे लगे जाम के कारण यात्रियों व वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।

गांव शाहपुर के ग्रामीणों का बुधवार को उस समय धैर्य जवाब दे गया जब जींद-कैथल-चंडीगढ़ स्टेट हाईवे पर गड्ढे में पराली से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलट गई। गुस्साए ग्रामीण गांव के बस अड्डा पर आ गए और जींद-कैथल स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। ग्रामीणों ने बताया कि गांव से गंदे पानी की निकासी का कोई प्रबंध नहीं है। जिसके चलते तालाब में जमा गंदा पानी ओवरफ्लो होकर हाईवे को पार कर रहा है। जिसके चलते हाईवे टूट गया है और बडा गड्ढा भी बन गया है। जिससे हर रोज सड़क हादसे हो रहे है, यहां तक की हाईवे पर बने गहरे गड्ढे तथा उसमे जमा गंदे पानी के चलते लोगों की जान भी जा रही है। शिकायत के बाद भी स्थानीय अधिकारी कोई कदम नहीं उठा रहे हैं।

जाम लगने की सूचना पाकर सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार, अलेवा के बीडीपीओ ओमप्रकाश मौके पर पहुंच गए और ग्रामीणों को समझाने की कोशिश की। ग्रामीणों ने दो टूक कहा कि जब तक गांव से गंदे पानी की निकासी तथा टूटे हुए जींद-कैथल मार्ग को दुरूस्त नहीं किया जाता तब तक जाम को नहीं खोलेंगे। आखिरकार हाईवे अथॉरटी के अधिकारी मौके पर पहुंचे और जेसीबी व अन्य सड़क निर्माण सामग्री मंगवाकर तुरंत कार्य को शुरू करवाया। जिसके बाद ही ग्रामीण जाम खोलने को राजी हुए।

सदर थाना प्रभारी दिनेश कुमार ने बताया कि पानी की निकासी न होने के कारण हाईवे पर गड्ढा बना हुआ है। अधिकारियों को मौके पर बुलाकर पानी निकासी तथा टूटे हुए मार्ग को ठीक करने का कार्य शुरू करवा दिया गया। समझाने बुझाने के बाद ग्रामीणों ने जाम को खोल दिया।

Next Story