Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राम सचिव परीक्षा : कोई ले रहा था ब्लूटूथ का सहारा तो कोई मुन्नाभाई बन दे रहा था परीक्षा

पुलिस पूछताछ में आरोपित प्रवीण ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पुलिस इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में लगी है।

ग्राम सचिव परीक्षा : कोई ले रहा था ब्लूटूथ का सहारा तो कोई मुन्नाभाई बन दे रहा था परीक्षा
X

हिसार। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग की ओर से ग्राम सचिव की परीक्षा के दौरान ब्लूट्ुथ के साथ पकड़े गए परीक्षार्थी प्रवीण को रविवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उसे दो दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।

पुलिस पूछताछ में आरोपित प्रवीण ने कई अहम खुलासे किए हैं, जिनके आधार पर पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। पुलिस इस मामले में आधा दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में लगी है। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी राजबीर सैनी तथा डीएसपी अभिमन्यु सिंह खुद आरोपित प्रवीण व उसके सहयोगियों से पूछताछ करे रहे हैं।

बता दें कि शनिवार को ग्राम सचिव की परीक्षा के दौरान सैंट कबीर स्कूल स्थित परीक्षा केंद्र से गांव किरोड़ी के रहने वाले परीक्षार्थी प्रवीण को ब्लूट्ुथ सहित काबू किया गया था। पूछताछ में पता चला कि गांव मतलोडा निवासी जगबीर पूनिया तथा गांव टोकस निवासी संदीप परीक्षार्थी प्रवीण को ब्लूट्ुथ के माध्यम से परीक्षा करवाने में मदद कर रहे थे।

बताया जाता है कि पुलिस ने जगबीर पूनिया व संदीप को भी हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। सूत्र बताते है कि पुलिस पूछताछ में कई अन्य लोगों की भी इस मामले में संप्लितता पाए जाने पर जांच का दायरा बढ़ा दिया। इस मामले में पुलिस ने मॉडल टाउन के राजकीय सीनियर सेंकेडरी स्कूल तथा अंबाला से 3-3 युवकों को हिरासत में लिया है और उनसे भी पूछताछ की जा रही है।

एक दूसरे के स्थान पर परीक्षा देते दो धरे

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में बनाए गए एक परीक्षा केंद्र पर मुन्नाभाई को पकड़ा गया है। बताया जाता है कि एक व्यक्ति ग्राम सचिव की परीक्षा के दौरान किसी दूसरे परीक्षार्थी के स्थान पर परीक्षा दे रहा था। पुलिस ने दोनों को ही पकड़ लिया और उन्हें पूछताछ शुरू कर दी है।



Next Story