Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राम सचिव परीक्षा : लड़की से आंसर की बरामद, धोखाधड़ी का केस दर्ज

देर शाम को परीक्षा केंद्र अधीक्षक की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने परीक्षार्थी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। छात्रा के पास से बरामद हुई की का मिलान डी प्रश्न पत्र की (की) से मिलान किया जा रहा है। इसके बाद ही असलीयत का खुलासा हो पाएगा।

ग्राम सचिव परीक्षा : लड़की से आंसर की बरामद, धोखाधड़ी का केस दर्ज
X

हरिभूमि न्यूज. जींद। हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा रविवार को सायंकाल सत्र में आयोजित की गई ग्राम सचिव की परीक्षा के दौरान राजकीय उच्च विद्यालय बाल आश्रम स्कूल में फ्लाइंग टीम ने एक परीक्षार्थी को आंसर की के साथ काबू किया है।

देर शाम को परीक्षा केंद्र अधीक्षक की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने परीक्षार्थी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है। छात्रा के पास से बरामद हुई की का मिलान डी प्रश्न पत्र की (की) से मिलान किया जा रहा है। इसके बाद ही असलीयत का खुलासा हो पाएगा।राजकीय उच्च विद्यालय बाल आश्रम स्कूल में ग्राम सचिव पद को लेकर रविवार को दोपहर के सत्र की परीक्षा चली हुई थी। तभी एक परीक्षार्थी बार-बार अपनी पेंट की बेल्ट के पास हाथ लगा रही थी। परीक्षा खत्म होने से महज पांच मिनट पहले उसकी यह गतिविधियां सीसी टीवी कैमरे में कैद हुई।

हरियाणा स्टाफ सिलेक्शन कमीशन द्वारा तुरंत प्रभाव से इसकी जानकारी फ्लाइंग टीम को दी गई। सूचना मिलने पर एचएसएससी फ्लाइंग आफिसर कर्मबीर सिंह तुरंत प्रभाव से सेंटर पहंुचे और छात्रा गांव हाट निवासी सीमा की तलाशी ली तो उसके पास से एक 90 प्रश्नों की (आन्सवर की) की पर्ची बरामद हुई।आन्सवर की के कोने पर डी लिखा हुआ था। हालांकि परीक्षार्थी के प्रश्न पत्र का कोड जे था। काफी देर तक गहमागहमी का माहोल भी बना रहा। फ्लाइंग टीम निरीक्षक कर्मबीर ने देर शाम तक छात्रा से परीक्षा केंद्र के कमरे में ही महिला पुलिसकर्मी की मौजूदगी में पूछताछ की।

इस दौरान छात्रा कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे सकी। जिस पर सेंटर अधीक्षक सोहनलाल द्वारा मामले की शिकायत पुलिस को दी गई। पुलिस ने शिकायत पर परीक्षार्थी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। जिससे पूछताछ की जा रही है। परीक्षार्थी गांव हाट की रहने वाली है।

परीक्षार्थी से पूछताछ जारी

डीएसपी जितेंद्र खटकड़ ने बताया कि परीक्षार्थी के पास से आन्सवर की बरामद हुई है। हालांकि उसके कोने में डी लिखा हुआ है लेकिन परीक्षार्थी का प्रश्न पत्र कोड जे था। फिलहाल परीक्षार्थी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। उससे पूछताछ की जा रही है। पूछताछ के बाद ही खुलासा हो सकेगा कि आन्सवर की कहां तक सही थी।



Next Story