Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ग्राम सचिव परीक्षा : माथे का टम्परेचर जांचा, फिर आईडी व एडमिट कार्ड देखकर मिला परीक्षार्थियों को एंट्री

वहीं परीक्षार्थियों की गहन जांच पड़ताल के बाद ही उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचने दिया। परीक्षार्थियों के माथे का टम्परेचर, आईडी व एडमिट कार्ड देखने के बाद ही उनको परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंचे।

ग्राम सचिव परीक्षा : माथे का टम्परेचर जांचा, फिर आईडी व एडमिट कार्ड देखकर मिला परीक्षार्थियों को एंट्री
X

हरिभूमि न्यूज.भिवानी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा शनिवार को ग्राम सचिव पद के लिए आयोजित परीक्षा में जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही। परीक्षा केंद्र के आसपास पुलिस ने किसी भी व्यक्ति को फटकने तक नहीं दिया।

वहीं परीक्षार्थियों की गहन जांच पड़ताल के बाद ही उनके परीक्षा केंद्र तक पहुंचने दिया। परीक्षार्थियों के माथे का टम्परेचर, आईडी व एडमिट कार्ड देखने के बाद ही उनको परीक्षा केंद्र के अंदर पहुंचे। परीक्षा समाप्ति तक परीक्षा केंद्रों के बाहर जबरदस्त सुरक्षा व्यवस्था रही।

ग्राम सचिव के पद के लिए सुबह के सत्र में 10:30 से 12:00 बजे तक शाम के सत्र में 3:00 बजे से 4:30 बजे तक परीक्षा आयोजित हुई। इसके लिए जिन शिक्षण संस्थानों में परीक्षा केंद्र स्थापित किए गए थे। उनमें परीक्षार्थियों का परीक्षा शुरू होने से एक घंटा पहले परीक्षार्थियों की प्रवेश पर पाबंदी लगा दी।

इसी तरह शाम के समय में होने वाली परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों की परीक्षा केंद्र के भीतर जाने पर एक घंटे पहले बंद कर दिया। सुबह की पारी में परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों के लिए साढे आठ बजे गेट खोल दिया। साढे नौ बजे तक परीक्षार्थियों की जांच पड़ताल के बाद प्रवेश करवाया। इसी तरह शाम के वक्त की पारी में साढे 12 बजे से लेकर दो बजे तक परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र में इंट्री मिली। उसके बाद परीक्षा केंद्र का मुख्य द्वार बंद कर दिया गया।

एडमिट कार्ड हाथों में लेकर करवाई फोटो

ग्राम सचिव की परीक्षा में किसी तरह की गड़बड़ी से बचने के लिए परीक्षा केंद्र पर पहुंचे परीक्षार्थियों के रोलनम्बरों की जांच की। जांच पड़ताल के बाद एडमिट कार्ड हाथों में लेकर परीक्षार्थियों की फोटो करवाई। ताकि किसी तरह से फर्जीवाड़े से बचा जा सके। परीक्षा केंद्र में इस तरह के जो फोटो किए गए है। उन फोटो को हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के रिकार्ड में रखा जाएगा। जब भी जरूरत पड़ी तभी इन फोटो को निकालकर मिलान किया जा सकता है।



Next Story