Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहुल गांधी के हम दो- हमारे दो वाले बयान पर विज ने ली चुटकी, जानें क्या कहा

हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुआ कहा कि हम दो हमारे दो का नारा राहुल की दादी इंदिरा गांधी ने दिया था, हमारा नारा तो सबका साथ सबका विकास है।

Anil Vij
X

 मंत्री अनिल विज

चंडीगढ़। राहुल गांधी द्वारा हम दो हमारे दो की बात कर केंद्र सरकार को घेरने के लिए किए ट्वीट पर हरियाणा गृह मंत्री अनिल विज ने पलटवार करते हुआ कहा कि हम दो हमारे दो का नारा राहुल की दादी इंदिरा गाँधी ने दिया था, हमारा नारा तो सबका साथ सबका विकास है।

अनिल विज ने चुटकी ली और कहा कि राहुल गांधी को अपने ही परिवार के इतिहास का ज्ञान नहीं है इसलिए जो मुंह में आता है बोलते हैं। राहुल गाँधी के पत्रकार वार्ता कर चीन और भारत की सेना के पीछे हटने को सरकार की विफलता बताया। हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने जवाब देते हुए कहा राहुल गांधी बार-बार देश को अपमानित करते हैं। सेना और सैन्य शक्ति को डिमोरलाइज करते हैं। अनिल विज ने कहा कि जो कुछ यह बोलते हैं उससे लगता है यह भारतीय नागरिक न हो करके चीन के प्रवक्ता वाला काम कर रहे हैं।

गृहमंत्री अनिल विज ने अधिकारियों को धर्मान्तरण विरोधी कानून का प्रारूप शीघ्र तैयार करने के नर्दिेश दिए हैं ताकि इसे शीघ्र लागू किया जा सके। अनिल विज ने कहा लव जिहाद के खिलाफ हम सख्त कानून बनाने जा रहे हैं। उसका सारा प्रारूप हमने तैयार कर लिया है। कोई भी किसी को किसी प्रकार का प्रलोभन देकर, शादी का झांसा देकर, डरा-धमकाकर किसी का धर्म परिवर्तन न करवा सके। विज ने इस कानून को समय की माँग बताते हुए कहा कि यह बहुत जरूरी है।



हरियाणा में पिछले दिनों सोनीपत, पानीपत और फरीदाबाद में जहरीली शराब पीने से 47 लोगों की जान चली गई थी। जिसकी जाँच के लिए प्रदेश में एसआईटी का गठन किया गया था। एसआईटी की रिपोर्ट पर अध्ययन चल रहा है। जिस पर रोजाना नए खुलासे हो रहे हैं। इस जाँच में सामने आ रहा है कि अंग्रेजी शराब की बोतलों में नकली शराब भरी जाती थी और यह शराब दूसरे प्रदेशो से हरियाणा में आती थी। जिसको लेकर हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा एसआईटी की रिपोर्ट पर अध्ययन जारी है और जो रिकमंडेशन की होंगी उस पर सख्त कार्यवाई की जाएगी।

Next Story