Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रवि आजाद की गिरफ्तारी पर विज बोले- हरियाणा में पंजाब जैसी घटना नहीं होने देंगे

निल विज ने कहा कि संविधान किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं देता। धरने विरोध प्रदर्शन आंदोलन पर रोक नहीं लेकिन मारपीट, दुर्व्यवहार की इजाजत प्रदेश में नहीं हैं।

रवि आजाद की गिरफ्तारी पर विज बोले- हरियाणा में पंजाब जैसी घटना नहीं होने देंगे
X

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज ने साफ कर दिया है कि संविधान किसी को भी कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं देता। धरने विरोध प्रदर्शन आंदोलन पर रोक नहीं लेकिन मारपीट, दुर्व्यवहार की इजाजत प्रदेश में नहीं हैं। अनिल विज ने शुक्रवार को चंडीगढ़ में पत्रकारों के साथ बातचीत में साफ कर दिया है कि आंदोलन करना, विरोध करने में कोई आपत्ति नहीं है लेकिन मारपीट व घरों आफिस में घुसकर दुर्व्यहार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। विज ने रवि आजाद की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए साफ कर दिया है कि हरियाणा में पंजाब जैसी घटना नहीं होने देंगे। इस संबंध में सभी जिलों के एसपी को दिशा निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

विज ने दोहराया कि आंदोलन अधिकार लेकिन दूसरों की आजादी प्रभावित नहीं होनी चाहिए।पंजाब में विधायक के साथ जिस तरह की शर्मनाक घटना हुई, राज्य में नहीं होने दिया जाएगा। पुलिस अफसरों व प्रशासन को भी इस बारे में निर्देश दे दिए गए हैं। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि दूसरों के अधिकारों पर कोई प्रभावित नहीं हो। प्रदेश के किसी भी हिस्से में प्रदर्शन, पुतला जलाना, काले झंडे दिखाने में कोई दिक्कत नहीं लेकिन यह नेताओं के घरों व दफ्तर से दो सौ मीटर दूर होना चाहिए। लेकिन किसी सियासी कार्यक्रम में पहुंचकर उत्पात करना गलत है। पंजाब की घटना को भी उन्होंने लोकतंत्र के लिए खतरा बताया व कहा कि किसी पार्टी आदि का कोई कार्यक्रम चल रहा है, उसको रोकने, घर व दफ्तर में घुसने की इजाजत किसी को नहीं है। अगर किसी को विरोध प्रदर्शन करना है, तो दो सौ मीटर दूर से करें। पंजाब के अंदर जिस तरह की घटना हुई है, उसकी हम कड़े शब्दों में निंदा करते हैं। इस तरह की घटना हरियाणा के अंदर किसी भी सूरत में नहीं होने देंगे।

Next Story