Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एटीएम का क्लोन तैयार कर ठगी कर रहे शातिर बदमाश, रहें सावधान

थाना गन्नौर पुलिस ने स्वैप मशीन से एटीएम का क्लोन तैयार कर ठगी करने के एक शतिर को गिरफ्तार किया है। आरोपित एटीएम पर पैसे निकलवाने आए एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड स्वैप करने के बाद कार्ड सहित फरार हो गया था।

ATM
X
एटीएम

हरिभूमि न्यूज. गन्नौर

थाना गन्नौर पुलिस ने स्वैप मशीन से एटीएम का क्लोन तैयार कर ठगी करने के एक शतिर को गिरफ्तार किया है। आरोपित सत्यवान रोहतक में रेनू पुरा कालोनी का रहने वाला है। आरोपित 30 जनवरी को एटीएम पर पैसे निकलवाने आए एक व्यक्ति का एटीएम कार्ड स्वैप करने के बाद एटीएम कार्ड सहित मौके से फरार हो गया था। शिकायत मिलने पर पुलिस हरकत में आई और युवक की तलाश शुरू कर दी। पुलिस के अनुसार सत्यवान किसी दूसरे व्यक्तियों के एटीएम कार्ड का क्लोन तैयार करने की फिराक में घूम रहा था। पुलिस ने आरोपित के पास से क्लोन तैयार करने वाली स्वैप मशीन को भी बरामद कर लिया है। सोमवार को पुलिस आरोपित को अदालत में पेश करेगी।

जांच अधिकारी एसआई प्रेमप्रकाश ने बताया कि शनिवार को पानीपत के दिवाना हाल माईचंद कालोनी में किराये के मकान पर रहे मिथुन ने थाना गन्नौर में शिकायत दी थी कि वह गोहाना के गांव जागसी निवासी जयबीर की पिकअप गाड़ी में बतौर चालक कार्यरत है। पिकअप मालिक जयबीर ने मिथुन का वेतना देना था। वेतन मांगने पर जयबीर ने मिथुन को अपने एक्सिस बैंक का एटीएम कार्ड व उसका पासवर्ड देकर एटीएम से वेतन के 15 हजार रुपए निकालने को बोल दिया। जिसके बाद मिथुन नमस्ते चौक पर एक्सिस बैंक के एटीएम पर पैसे निकलवाने चला गया। उसने एटीएम में कार्ड डाल कर पैसे निकालने की कोशिश की, लेकिन उससे मशीन ठीक से नही चली। इसका फायदा उठाते हुए उसके पीछे खड़े एक युवक ने उसकी मदद करने के नाम पर एटीएम में कार्ड डालकर पासवर्ड भरने को कहा, जिसके बाद मिथुन ने एटीएम मशीन में पासवर्ड भर दिया। इसके तुरंत बाद युवक ने एटीएम कार्ड मशीन से निकाल लिया और अपनी स्वैप मशीन में कार्ड को स्वैप कर दिया। जब मिथुन ने युवक से उसका नाम पूछा तो उसने अपना नाम सत्यवान बताया और मौका पाकर उसका एटीएम कार्ड सहित मौके से फरार हो गया। रविवार को पुलिस ने आरोपित सत्यवान को रेलवे रोड से गिरफ्तार कर लिया और उसके कब्जे से स्वैप मशीन को भी बरामद कर लिया।

Next Story