Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कस्टम अधिकारी बनकर करते थे सोना व नकदी चोरी, दिल्ली, यूपी, हरियाणा व पंजाब में की गई 22 वारदातें कबूली

पुलिस आरोपितों से गिरोह में शामिल अन्य लोगों को पता लगाने के लिए सख्ती से पूछताछ करने में लगी है। पुलिस टीम ने आरोपितों से वारदात में प्रयोग एसयूवी गाड़ी बरामद की है।

कस्टम अधिकारी बनकर करते थे सोना व नकदी चोरी, दिल्ली, यूपी, हरियाणा व पंजाब में की गई 22 वारदातें कबूली
X

हिसार : कस्टम अधिकारी बन चैकिंग के नाम पर सोना व नकदी चोरी करने के मामले में सीआईए ने एक गिरोह के दो सदस्य को काबू किया है। आरोपितों में देहरादून हाल महाराष्ट्र के पुणे में ईरानी मोहल्ला में रहने वाला समीर खान उर्फ हबीब तथा देहरादून के कामी चौक का विश्वजीत उर्फ विशु शामिल है। पूछताछ में सामने आया है कि तीन सप्ताह पूर्व आरोपितों ने गुलाब सिंह चौक से एक किलोग्राम सोना चोरी करने सहित दिल्ली, यूपी, पंजाब तथा हरियाणा में 22 वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस आरोपितों से गिरोह में शामिल अन्य लोगों को पता लगाने के लिए सख्ती से पूछताछ करने में लगी है। पुलिस टीम ने आरोपितों से वारदात में प्रयोग एसयूवी गाड़ी बरामद की है।

डीआईजी बलवान सिंह राणा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आरोपित समीर खान उर्फ हबीब मजदूरी का काम करता था और वर्ष 2012-13 में महाराष्ट्र की कल्यान जेल में सोना चोरी के मामले में करीब 4 महीने बंद रह चुका है। आरोपित ने पुणे निवासी जाफर अली, अंबोली महाराष्ट्र निवासी सरताज, बीदर कर्नाटक निवासी तनवीर हुसैन उर्फ छोटू व शोकत अली उर्फ गोर्दू और जयपुर निवासी अली हुसैन सहित सोना- चादी व रुपये चोरी करने का गैंग बनाया हुआ है। ये सभी आरोपित नकली कस्टम अधिकारी बनकर सोना और चांदी चोरी करते है। आरोपित समीर खान उर्फ हबीब के साथी दिल्ली निवासी करण सिंह और कामी चौक देहरादून निवासी विश्वजीत उर्फ विशु देहरादून व दिल्ली में किराए की टैक्सी चलाते है। उनके साथ मिलकर ये सभी भारत के अलग-अलग शहरो में सोना चादी व रुपए चोरी करने की वारदातें करते हैं। सीआईए हिसार की पुलिस टीम ने निरीक्षक नवीन कुमार के नेतृत्व में गैंग के दो आरोपितों को काबू कर लिया है।

यह था मामला

पुलिस को दी शिकायत में राजस्थान के जिला चुरू के जोगणिया निवासी परमाराम का कहना था कि वह दिल्ली स्थित श्रीराम ज्वैलर्स पर सेल्समैन की नौकरी करता है। वह 7 सितंबर को अपने साथी सहित 2059 ग्राम सोना बेचने हिसार आया था, जिसमें से 350 ग्राम सोना बेच दिया। जब हम गुलाब सिंह चौक के नजदीक पहुंचे तो एक व्यक्ति ने कहा कि हम चैकिंग वाले हैं। आपके बैग में क्या है चैक करवाओ। इसके बाद उन्होंने चैक किया और बैग हमें वापस देकर मोटरसाइकिल पर सवार होकर चले गए। कुछ दूर चलने पर हमें शक हुआ कि बैग में वजन कम है जो बैग चैक किया तो 700 ग्राम सोने के आभूषण मिले और 1 किलो के लगभग आभूषण गायब मिले। उन दो अज्ञात व्यक्तियों ने आभूषण चोरी किए है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाए। मामले पर संज्ञान लेते हुए डीआईजी बलवान सिंह राणा ने पुलिस टीमों को गठन कर आरोपितों की गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे।

Next Story