Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

करनाल : अब सेक्टर 14 व सेक्टर 6 की मार्केट बनेगी स्मार्ट

यह जानकारी करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी। आमजन की सुविधा और सुगमता के दृष्टिगत इन दोनों परियोजनाओं पर कार्य करने की विस्तृत रिपोर्ट बनाई जा रही हैं।

करनाल : अब सेक्टर 14 व सेक्टर 6 की मार्केट बनेगी स्मार्ट
X

उपायुक्त निशांत कुमार यादव

हरिभूमि न्यूज : करनाल

शहर स्मार्ट बनने की दिशा में दो कदम और आगे बढ़ने जा रहा है। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के तहत अब सेक्टर 14 व सेक्टर 6 की मार्केट तथा राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 44 के दोनों ओर स्थित ग्रीन बैल्ट (नर्मिल कुटिया से ताऊ देवी लाल चौक तक) का पुनर्विकास किया जाएगा। यह जानकारी करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं उपायुक्त निशांत कुमार यादव ने दी।

उपायुक्त ने बताया कि करनाल स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा आमजन की सुविधा और सुगमता के दृष्टिगत इन दोनों परियोजनाओं पर कार्य करने की विस्तृत रिपोर्ट बनाई जा रही हैं। इस कार्य के तहत सेक्टर 6 व सेक्टर 14 की मार्केट के सार्वजनिक स्थल को विकसित शहरों की तर्ज पर पुनर्विकसित किया जाएगा।

इस प्रोजेक्ट के तहत व्यवस्थित पार्किंग, आमजन के लिए बैठने की उचित व्यवस्था, पैदल चलने की उचित व्यवस्था, पौधरोपण, खाली दीवारों पर अच्छे संदेश देती पेंटिंग साफ-सुथरे शौचालय , स्वच्छ पेयजल के लिए वाटर एटीएम, आमजन के मार्गदर्शन के लिए एक जैसे साइन बोर्ड तथा वैंडर्स को लाइसेंस देते हुए उनके लिए उचित व्यवस्था की जाएगी। यही नहीं दुकानों के बाहर ब्लॉक टू ब्लॉक क्षेत्र को लोगों के चलने के लिए छायादार बनाया जाएगा, इसके लिए रंग बिरंगी छतरियों को व्यवस्थित रूप से लटकाया जाएगा। साफ- सफाई का भी विशेष ध्यान रखा जाएगा। इन सभी कार्यों को मूर्त रूप देने के लिए संबंधित व्यापारिक संगठनों से भी विचार विमर्श किया जाएगा।

Next Story