Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

लुभावने ऑफर का लालच दे फर्जी आधार कार्ड बनाकर सिम बेचते दो युवक पकड़े

इन युवकों ने अपने मोबाइल फोन पर ऐप फेक आधार मेकर डाउनलोड की थी जिससे किसी भी आधार कार्ड की फोटो बदलने के साथ आधार कार्ड पर लगा पता बदला जा सकता था।

गाजियाबाद में अवैध हथियार फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच लोग गिरफ्तार, साथ ही पढ़ें नोएडा की टॉप न्यूज
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हिसार। पुलिस के विशेष दस्ते ने नकली आधार कार्ड से सिम जारी करने वाले दो युवकों को काबू किया है। दोनों आरोपित सातरोड हाइवे पर स्टाल ( कनौपी ) लगाकर सिम बेचते थे और उन्होंने अपने मोबाइल फोन पर एक ऐप फेक आधार मेकर डाउनलोड की थी जिससे किसी भी आधार कार्ड की फोटो बदलने के साथ आधार कार्ड पर लगा पता बदला जा सकता था। पुलिस ने सातरोड के रहने वाले आरोपित गौरव व अजय को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें दो दिन के रिमांड पर भेज दिया गया।

पुलिस के अनुसार दोनों आरोपित नए ग्राहकों को लुभावने ऑफर देकर एक आधार कार्ड आईडी पर फेक आधार मेकर ऐप के माध्यम से ग्राहकों के फोटो व पत्ता बदलकर सिम बेचकर लोगों के साथ धोखाधड़ी कर रहे थे। पुलिस ने आरोपित अजय कुमार से एक मोबाइल फोन, 23 सिम, 9 आधार कार्ड की प्रतियां तथा गौरव से एक मोबाईल, 5 सिम वोडाफोन व आइडिया, 9 आधार कार्ड बरामद की। पुलिस के अनुसार अजय व गौरव ने प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि उन्होंने अपने मोबाइल फोन से गुगल से फेक आधार कार्ड एप डाउन लोड कर रखी है कि एक ही आधार कार्ड फोटो से नकली आधार कार्ड पर लगाकर नकली सिम जारी करवा देते हैं और लोगों की आईडी हासिल कर धोखाधड़ी करके मुनाफा कमा लेते हैं।

Next Story