Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रेवाड़ी में आग का तांडव : घर में जिंदा जले दो श्रमिक, हार्डवेयर की दुकान और एटीएम भी जली

तीनों ही स्थानों पर आग के असली कारणों का पता नहीं चल पाया। आग लगने से दुकान में लाखों का नुकसान हुआ है। वहीं नरवाना के गांव दनौदा कलां में आग से सात पशु व एक महिला झुलस गए।

रेवाड़ी में आग का तांडव : घर में जिंदा जले दो श्रमिक, हार्डवेयर की दुकान और एटीएम भी जली
X

हार्डवेयर की दुकान में आग के कारण जला हुआ सामान।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

बीती रात शहर में तीन अलग-अलग स्थानों पर आग लग गई। एक घर में आग के कारण भीतर सो रहे दो श्रमिकों की बुरी तरह झुलसने से मौत हो गई। जबकि एक हार्डवेयर की दुकान में 15 लाख रुपये का माल स्वाह हो गया। साथ ही रेलवे चौक पर एक एटीएम बूथ में भी आग लग गई। तीनों ही स्थानों पर आग के असली कारणों का पता नहीं चल पाया।

दरअसल, मध्यप्रदेश के जिला पन्ना के पवई निवासी प्रमोद (22) व उसके ही जिले का रहने वाला महेश (28) दोनों शहर के भाड़ावास रोड स्थित हंसनगर में एक किराये के मकान में रहते थे। बीती रात दोनों घर में ही सोये हुए थे। रात के समय अचानक घर में आग लग गई। काफी देर तक घर में आग लगी रही और दोनों की आंखे नहीं खुली। देर रात आग का धुआं बाहर निकलने लगा तो पड़ोसियों ने इसकी सूचना पुलिस और फायर बिग्रेड को दी। पुलिस व दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर किसी तरह आग पर काबू पाया। घर के भीतर घुसे तो एक कमरे में दोनों श्रमिक झुलसे हुए मिले। दोनों को ट्रॉमा सेंटर पहुंचा गया, जहां चिकित्सकों ने प्रमोद को मृत घोषित कर दिया। जबकि महेश को रोहतक पीजीआई रैफर कर दिया गया था। मंगलवार को महेश ने भी पीजीआई में दम तोड़ दिया।

आग में स्वाह हो गई हार्डवेयर की दुकान

शहर निवासी कंवर सिंह ने भाड़ावास रोड पर हार्डवेयर व बिजली के उपकरण की दुकान की हुई है। देर रात दुकान में अचानक आग लग गई। सूचना के बाद कंवर सिंह दुकान पर पहुंचे और काफी देर तक दमकल विभाग के नंबरों पर संपर्क करते रहे, लेकिन फोन नहीं उठ पाया। उसके बाद खुद दमकल विभाग के ऑफिस में पहुंचकर सूचना दी। बाद में दमकल की गाड़ी मौके पर पहुंची। दमकल कर्मियों ने जब तक आग पर काबू पाया दुकान में रखा लाखों रुपए का माल स्वाह हो चुका था।

पीएनबी के एटीएम में भी आग

आगजनी की तीसरी घटना शहर के सरकुलर रोड स्थित रेलवे चौक के पास पीएनबी के एटीएम बूथ पर हुई। आग लगने के बाद बूथ से निकल रहे धुएं को देख किसी ने इसकी सूचना पुलिस को दी। उसके बाद पुलिस व दमकल विभाग की गाड़ी आग बुझाने मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया है। आग के कारण कोई नुकसान नहीं हुआ है। पुलिस के अनुसार आगजनी की घटना रात करीब 11 बजे हुई। उस समय एटीएम बूथ पर गार्ड भी नहीं था।

आग से महिला व सात पशु झुलसे

नरवाना। गांव दनौदा कलां के एक मकान में आग लगने ने सात पशु व एक महिला बुरी तरह से झुलस गई। मकान मालिक सुखबीर ने बताया कि सोमवार रात को वह अपने परिवार के साथ सोया हुआ था लेकिन आधी रात को जब अचानक उसकी आंख खुली तो उसने देखा कि चारों तरफ धुआं ही धुआं भरा है। इसके बाद पशुओं की तरफ भागा तो वहां आग लगी हुई थी तो उन्होंने दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी लेकिन जब तक गीता आग की चपेट में आने से झुलस चुकी थी और पशुबाड़े में बंधे सात पशु भी आग से बुरी तरह से झुलश चुके थे। परिवार के अन्य सदस्यों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया। आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है।



Next Story