Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो महिलाएं थैलों में ले जा रही थी 174 जिंदा तितर, वाइल्ड लाइफ विभाग ने पकड़ी

महिलाओं ने बताया कि वे राजस्थान के तहसील सूरजगढ़ फतेहपुर लौटिया की रहने वाली हैं। तितरों को कहां से पकड़ा था तथा कहां ले जाया जा रहा था इसकी जांच की जा रही है।

दो महिलाएं थैलों में ले जा रही थी 174 जिंदा तितर, वाइल्ड लाइफ विभाग ने पकड़ी
X

तितर मिलने की सूचना पर बस स्टैंड पर जमा भीड़।

हरिभूमि न्यूज : भिवानी

थैलों में छुपाकर ले जाए जा रहे 174 जिंदा तितरों समेत दो महिलाओं को वाइल्ड लाइफ विभाग ने पकड़ा है। आरोपित महिलाओं को कुरूक्षेत्र में न्यायालय में पेश किया गया है जहां से उन्हें जिला कारावास भेज दिया गया है। न्यायाधीश ने तितरों को को जींद के बड़े जंगल में छोड़ने के आदेश दिए हैं ताकि वो वहां सुरक्षित रह सके।

वाइल्ड लाइफ विभाग के इंस्पेक्टर श्री भगवान ने बताया कि उन्हें मंगलवार अल सुबह सूचना प्राप्त हुई थी कि भिवानी बस स्टैंड पर दो महिलाएं खड़ी हैं तथा उनके पास कपड़ों के थैलों मेें कुछ पक्षी हैं। इसकी सूचना मिलने पर टीम मौके पर पहुंची तथा महिलाओं से पूछताछ की। महिलाओं ने सिर्फ इतना बताया कि वो राजस्थान के तहसील सूरजगढ़ फतेहपुर लौटिया की रहने वाली है। जब टीम ने महिलाओं के थैलों को चैक किया तो उनमें जिंदा 174 तितर थे तथा उन्हें कहां से पकड़ा गया तथा कहां ले जाया जा रहा था इस बारे में पुलिस छानबीन कर रही है। महिलाओं की उम्र 32 से 35 के बीच है तथा वो बस स्टैंड से जाने वाली थी। आरोपी महिलाओं को कुरूक्षेत्र न्यायालय में पेश किया गया था जहां न्यायाधीश ने उन्हें जिला कारावास भेजने तथा तितरों को जींद के बड़े जंगल में छोड़ने के आदेश दिए हैं। तितरों को कहां से पकड़ा गया था तथा कहां पर ले जाया जा रहा था इसकी जांच की जा रही है।


Next Story