Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ज्वैलर्स से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले 24 घंटे के अंदर काबू

खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा बताकर की थी कॉल, रिमांड के दौरान खुलेंगे कई राज।

पुलिस की बड़ी कार्रवाई : ज्वैलर्स से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले 24 घंटे के अंदर काबू
X

पुलिस की गिरफ्त में फिरौती मांगने के आरोपी।

हरिभूमि न्यूज.अंबाला

सुपर ज्वैलर्स से दो करोड़ की फिरौती मांगने वाले दोनों आरोपियों को पुलिस ने 24 घंटे के भीतर काबू कर लिया है। अब पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ के दौरान यह पता लगाया जाएगा कि आरोपियों का ताल्लुक किस गैंग से है। आरोपियों पर एक बड़े गैंग के गुर्गे होने की बात कहकर फिरौती मांगने का आरोप है।

असल में साहा स्थित सुपर ज्वैलर्स के मालिक प्रवीण कुमार ने बीते रोज साहा पुलिस को शिकायत देकर दो आरोपियों पर दो करोड़ की फिरौती मांगने का आरोप लगाया था। आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बिश्नोई गैंग का गुर्गा बताकर यह फिरौती मांगी थी। शिकायत के तुरंत बाद ही पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की। शुरूआती जांच में ही पुलिस ने सिरसा गांव के पीरखेड़ा वासी राजेश कुमार व गांव जोधपुरिया के हरि राम को काबू कर लिया। अब पुलिस तीन दिन के रिमांड के जरिए आरोपियों से पूछताछ कर रही है। साहा थाना प्रभारी बलकार सिंह खुद मामले की जांच कर रह थे। जांच के दौरान ही उन्होंने सबसे पहले कॉल करने वाले आरोपियों की पहचान की। इसके बाद सिरसा में रेड कर आरोपियों को हिरासत में लिया। जांच अधिकारी की मानें तो आरोपियों ने शुरूआती जांच में ही फिरौती मांगने की बात कबूल ली है।

खंगाला जाएगा क्रिमिनल बैकराउंड

जांच अधिकारी बलकार सिंह ने बताया कि रिमांड के दौरान आरोपियों का क्रिमिनल बैकराउंड भी खंगाला जाएगा। दरअसल आरोपियों ने खुद को लॉरेंस बश्निोई गैंग का गुर्गा बताकर इस जुर्म को अंजाम दिया था। जांच के दौरान इस बात का भी पता लगाया जाएगा कि आरोपियों के खिलाफ पहले कितने केस दर्ज हैं। साथ ही मामले से जुड़े कई पहलुओं पर भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

Next Story