Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वन्य जीवों के लिए आदमपुर और सिरसा में शुरू होगा ट्रीटमेंट सेन्टर

यह बात की जानकारी हरिद्वार से आए महंत राजेन्द्रानन्द महाराज ने जीव रक्षा बिश्नोई सभा की हरियाणा कार्यकारिणी की बैठक में दी।

Mahant Rajendranand Maharaj
X

फतेहाबाद : गांव बड़ोपल गौशाला में आयोजित बैठक में स्वामी राजेंद्रानंद महाराज के साथ जीव रक्षा बिश्नोई सभा के सदस्य।

हरिभूमि न्यूज. फतेहाबाद

आम जनमानस जीव रक्षा बिश्नोई सभा का हरसंभव सहयोग करे और वन्यजीव संरक्षण में अपना योगदान दें। वन्यजीव और पर्यावरण संरक्षण में अखिल भारतीय जीव रक्षा बिश्नोई सभा सराहनीय कार्य कर रही है। यह बात शनिवार को हरिद्वार से आए महंत राजेन्द्रानन्द महाराज ने जीव रक्षा बिश्नोई सभा की हरियाणा कार्यकारिणी की बैठक में कही। उन्होंने कहा कि वन्य जीवों की रक्षा के लिए हिसार जिले के आदमपुर व सिरसा जिले के गांव गंगा में वन्यजीवों के लिए ट्रीटमेंट सेन्टर बनाने का कार्य जल्द शुरू किया जाएगा।

सभा के प्रदेश प्रवक्ता पृथ्वी सिंह बैनीवाल ने बताया कि बैठक का आयोजन महंत राजेन्द्रानन्द महाराज के सानिध्य में गांव बड़ोपल की गौशाला में किया गया, जिसकी अध्यक्षता प्रदेश अध्यक्ष विनोद कड़वासरा ने की। बैठक में जीव संरक्षण, पौधारोपण एवं पर्यावरण के अन्य विषयों में चर्चा रही। स्वामी जी ने बड़ी ही आत्मीयता से सभा के सभी पदाधिकारियों का सम्मान किया तथा आश्वासन दिया कि जल्द ही प्रस्तावित जगहों पर ट्रीटमेंट सेंटर का कार्य शुरू किया जाएगा जिसके लिए सभा की तरफ से हवन यज्ञ और जीव पर्यावरण संरक्षण सम्मेलन की तैयारी करें।

उन्होंने उपस्थित जनों को निर्माण कार्य में तत्परता से लगे रहने का आह्वान किया और कहा कि सरकार और आमजन के सहयोग से इस कार्य को जल्द पूरा किया जाएगा। इसके अतिरिक्त ब्लेडनुमा तारों के प्रयोग को रोकने और फसल रखवाली के लिए बंदूकधारी शिकारी लोगों को न रखने के लिए जनजागरण बारे चर्चा हुई। स्वामी राजेंद्रानंद महाराज ने भी इस बारे आमजन को जागरूक करने का आश्वासन दिया। इस अवसर पर प्रदेश अध्यक्ष विनोद कड़वासरा ने सभा के आगामी कार्यक्रमों की रूपरेखा पर प्रकाश डाला।

Next Story