Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परिवहन मंत्री बोले, स्कूल बसों के टैक्स मुद‍्दे पर स्कूल संचालक करें सीएम व शिक्षा मंत्री से बात, जरूर निकलेगा हल

कोविड के दौरान शुरुआती 4 माह का टैक्स पहले ही माफ किया जा चुका है। शर्मा ने लॉक डाउन (Lock down) लेकर पूर्व में निजी स्कूल संचालको द्वारा सीएम और शिक्षा मंत्री से मुलाकात की गई थी।

परिवहन मंत्री बोले, स्कूल बसों के टैक्स मुद‍्दे पर स्कूल संचालक करें सीएम व शिक्षा मंत्री से बात, जरूर निकलेगा हल
X

चंडीगढ़। लॉकडाउन में स्कूल बसों के न चलने पर भी टैक्स वसूलने के मुद्दे पर परिवहन मंत्री मूल चंद शर्मा (Moolchand Sharma) का कहना है कि स्कूल संचालकों को शिक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री से अपनी बात रखनी चाहिए।

कोविड के दौरान शुरुआती 4 माह का टैक्स पहले ही माफ किया जा चुका है। शर्मा ने लॉकडाउन (Lockdown) लेकर पूर्व में निजी स्कूल संचालको द्वारा सीएम और शिक्षा मंत्री से मुलाकात की गई थी। सीएम के निर्देश पर हमने लाकडाउन की शुरुवात से अप्रैल से जुलाई माह तक स्कूल बसों का टैक्स चार माह के लिए माफ किया गया था।

जुलाई के बाद के दो महीने जिनमे टैक्स लिया गया है उसपर स्कूल संचालक सीएम और शिक्षा मंत्री से बात करें । कोई रियायत देने का आश्वासन सीएम देंगे, तो उस पर काम किया जाएगा।

मंत्री ने यह भी कहा कि मेरे सामने कोई एसा मुद्दा आएगा, बात सीएम के पास लेकर जाउंगा। बसों के संचालन में पेंच अनलॉक तो हो गया है, पर अभी भी 5 राज्यों में परिवहन की बसें नही जा रही है ।

बसे चलाने को लेकर दिल्ली सरकार पर भडके परिवहन मंत्री का कहना है कि दिल्ली में आम आदमी पैसा देकर कार बुकिंग कर जा सकता है। लेकिन गरीब आदमी पब्लिक ट्रांसपोर्ट पर 20 रुपए की टिकट लेकर यात्रा करता है यह बात दिल्ली सरकार को समझनी चाहिए।

उन्होंने बसों के संचालन को लेकर हरियाणा रोडवेज को अनुमति नहीं दिए जाने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि रोडवेज से नही जाने दिया जा रहा, दिल्ली सरकार की छोटी सोच हैःः। दिल्ली सरकार गरीब आदमी पर बोझ बढ़ाने का काम कर रह है।

खनन विभाग में 2019- 20 में 331 कॉरोड राजस्व प्राप्त हुआ तंग 2020-21 इस बार अप्रैल से सितम्बर तक 338 कॉरोड की राजस्व प्राप्ति हुई है।।

Next Story