Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टोल फिर फ्री : खराब फसल के मुआवजे को लेकर किसानों ने बद्दोवाला तथा खटकड़ टोल प्लाजा पर किया कब्जा

खटकड़ टोल प्लाजा तथा बद्दोवाला टोल प्लाजा किसान समितियों ने फसल खराबा मुआवजा की मांग को लेकर आठ मार्च तक का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम अवधि समाप्त होने पर बुधवार को किसान सुबह बद्दोवाला टोल प्लाजा पर पहुंचे और धरना शुरू करते हुए प्लाजा को टोल फ्री करवा दिया। वहीं, खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों ने धरना शुरू कर दिया है।

टोल फिर फ्री : खराब फसल के मुआवजे को लेकर किसानों ने बद्दोवाला तथा खटकड़ टोल प्लाजा पर किया कब्जा
X

हरिभूमि न्यूज. जींद

फसल खराबा मुआवजा व अन्य मांगों को लेकर किसानों ने एक बार फिर बद्दोवाला तथा खटकड़ टोल प्लाजा पर कब्जा कर बद्दोवाला टोल प्लाजा को फ्री करवा दिया है और पक्का मोर्चा बनाकर धरना शुरू कर दिया है। किसानों ने कहा कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं होती, तब तक उनका धरना जारी रहेगा और खटकड़ प्लाजा को भी टोल फ्री करवाया जाएगा।

जिले में बारिश के चलते पिछले दिनों फसलों को काफी नुकसान हुआ था। जिले में अब भी काफी ऐसे खेत है, जहां पर पानी जमा है। बारिश से हुए फसल खराबे का मुआवजा प्रदेश में अन्य जिलों को दे दिया गया, जबकि जींद जिला फसल खराबा मुआवजे से वंछित रहा। खटकड़ टोल प्लाजा तथा बद्दोवाला टोल प्लाजा किसान समितियों ने फसल खराबा मुआवजा की मांग को लेकर आठ मार्च तक का अल्टीमेटम दिया था। अल्टीमेटम अवधि समाप्त होने पर बुधवार को किसान सुबह बद्दोवाला टोल प्लाजा पर पहुंचे और धरना शुरू करते हुए प्लाजा को टोल फ्री करवा दिया। वहीं, खटकड़ टोल प्लाजा पर किसानों ने धरना शुरू कर दिया है। किसानों का कहना है कि अगर जल्दी ही सरकार ने कोई फैसला नहीं लिया तो खटकड़ टोल प्लाजा को भी फ्री करवा दिया जाएगा। दोनों स्थानों पर भारी संख्या में पुलिसबल को तैनात किया गया है।

वाहन चालकों की बल्ले-बल्ले


हिसार-चंडीगढ मार्ग पर गांव बद्दोवाला टोल प्लाजा को किसानों द्वारा फ्री करवाए जाने पर वाहन चालकों की बल्ले-बल्ले हो गई है। बिना टोल का भुगतान करे वाहन चालक धडल्ले से वहां से आवागमन कर रहें है। बगल में किसान धरने पर बैठ कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर रहें है। खटकड़ टोल प्लाजा समिति एवं खेडा खाप के प्रधान सतबीर खेडा ने कहा कि फसल खराबा मुआवजे की मांग को लेकर आठ मार्च तक का अल्टीमेटम दिया गया था। सरकार ने जिला को मुआवजा नहीं दिया तो टोल प्लाजा पर पक्का मोर्चा बना धरना शुरू कर दिया है और जल्द ही प्लाजा को टोल फ्री कर दिया जाएगा।


खटकड़ टोल प्लाजा पर धरना देते किसान


और पढ़ें
Next Story