Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

आज की पॉजिटिव खबर : हरियाणा के इस युुवा ने जूता कारोबार में मचाई धूम, खुद तैयार किया नया ब्रांड, अब कई राज्यों में रिटेल आउटलेट

39 साल के अतुल महाजन ने 1994 में पिता भारत भूषण गुप्ता के साथ जूतों का कारोबार शुरू किया था। पहले इनका अंबाला छावनी के सदर बाजार में आउटलेट था। बाद में उसे राय मार्केट में मुख्य चौक पर शिफ्ट किया गया। यहीं से अतुल पिता के साथ कारोबार में हिस्सेदार बने।

आज की पॉजिटिव खबर : हरियाणा के इस युुवा ने जूता कारोबार में मचाई धूम, खुद तैयार किया नया ब्रांड, अब कई राज्यों में रिटेल आउटलेट
X

जूता कारोबारी अतुल महाजन अपने पिता भारत भूषण गुप्ता के साथ।

अंबाला। जूता कारोबारी अतुल महाजन ( Atul Mahajan ) अब किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। छोटी सी उम्र में उन्होंने कारोबार में बड़ा मुकाम हासिल किया। उनके खुद के ब्रांड ( Shoe Busisness ) 18 प्लस के जूते, सैंडल व चप्पल हर उम्र के लोग खूब पसंद कर रहे हैं। हरियाणा के साथ पंजाब, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में अब इस ब्रांड के कई रिटेल आउटलेट हैं। चीन से तैयार हो रहे इस ब्रांड को भी अब कारोबारी अतुल महाजन कई एशियाई देशों में उतारने की तैयारी कर रहे हैं।

पिता के साथ शुरू किया कारोबार

39 साल के अतुल महाजन ने 1994 में पिता भारत भूषण गुप्ता के साथ जूतों का कारोबार शुरू किया था। पहले इनका छावनी के सदर बाजार में आउटलेट था। बाद में उसे राय मार्केट में मुख्य चौक पर शिफ्ट किया गया। यहीं से अतुल पिता के साथ कारोबार में हिस्सेदार बने। शुरूआत में अतुल ने के बड़े ब्रांड के जूते बेचने शुरू किए। कुछ समय में ही उनका कारोबार बुलंदियों पर पहुंच गया। अतुल ने अपनी काबलियत से कारोबार में ऐसा नाम बताया कि नामी कंपनियों के ब्रांड के जूते केवल इनके पास ही मिलते थे। हर उम्र के पुरुष व महिलाओं के साथ बच्चों की डिमांड को भी अतुल ने पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। इसी वजह से उनका आउटलेट पूरे जिले में मशहूर हो गया।

2017 में शुरू किया अपना ब्रांड

जूतों की बढ़ती डिमांड के बाद अतुल महाजन ने अपना खुद का ब्रांड शुरू करने का फैसला किया। इसके लिए पूरी प्लानिंग बनाई गई। ब्रांड की डिमांड के लिए हर पुरुषों के साथ महिलाओं व बच्चों के साइज के जूते बनाने का भी फैसला किया गया। 18 प्लस नाम से बनाए गए इस ब्रांड को अतुल ने 2017 में बाजार में उतारा था। शुरूआत में ही इस ब्रांड ने धूम मचा दी। ब्रांड को और मजबूत बनाने के लिए अतुल ने इंडिया की बजाय चीन से इसे बनवाना शुरू किया। नए स्टाइल में मजबूती के साथ बने 18 प्लस ब्रांड के जूते अब हरियाणा के साथ पंजाब, हिमाचल प्रदेश व उत्तराखंड में खूब बिक रहे हैं। अतुल बताते हैं कि अब वे देश के दूसरे राज्यों में भी इस ब्रांड को प्रमोट करने जा रहे हैं। साथ ही एशियाई के कुछ देशों में भी इस ब्रांड को उतारने की तैयारी हो रही है। उन्होंने बताया कि पिता से मिले आशीर्वाद की वजह से वह यह मुकाम हासिल करने में कामयाब रहा है।

कई देशों की मार्केट में कर चुके हैं रिसर्च

खुद के ब्रांड 18 प्लस को लेकर कारोबारी अतुल महाजन एशिया के साथ कई यूरोपिए देशों की मार्केट को रिसर्च कर चुके हैं। वे खुद विदेशों में उन ब्रांड के जूतों को बक्रिी को देख चुके हैं जिनकी ज्यादा डिमांड हैं। इसी वजह से उन्होंने यूरोप की बजाय पहले एशिया में अपने ब्रांड को प्रमोशन करने की तैयारी की है। आने वाले दिनों में ही वे इस पर फैसला लेंगे। बेटे की सोच पर खुद पिता भारत भूषण गुप्ता को भी फख्र है। कारोबार के साथ अतुल ने सामाजिक सेवा के लिए रोटी फॉर सोल भी एक संस्था बनाई हुई है जोकि भूखे लोगों को खाना उपलब्ध करवाने में अहम भूमिका निभाती है। खाने के साथ वे युवाओं के साथ मिलकर गरीब, बेसहारा लोगों को भी हर संभव मदद देने में अहम भूमिका निभा रहे हैं।

Next Story