Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पानीपत : आग में राख हो गया तीन मंजिला शॉपिंग मॉल, 300 कर्मचारी हुए बेरोजगार

करीब 15 घंटों के प्रयास के बाद सुविधा मॉल में लगी आग को काबू किया जा सका। करीब दो हजार गज में बने मॉल में सारा सामान राख हाे गया।

पानीपत : आग में राख हो गया तीन मंजिला शॉपिंग मॉल, 300 कर्मचारी हुए बेरोजगार
X

सुविधा शॉपिंग मॉल में लगी आग को काबू करते फायर फाइटर।

पानीपत : पानीपत में जीटी रोड पर स्थित तीन मंजिला सुविधा शॉपिंग मॉल बुधवार तड़के आग में राख हो गया। इस घटना से करोड़ों का नुकसान होने की आशंका है। सुविधा मॉल में आग लगने से इससे जुडे़ 300 कर्मचारी बेरोजगार हो गए।

जानकारी के अनुसार बुधवार के तड़के करीब सवा दो बजे चौकीदार राजेश ने मॉल के अंदर घुंआ निकलते देखा और घटना की सूचना मॉल के मालिक परिवार के सदस्य अंकित को दी। अंकित की सूचना पर औद्योगिक हुडा सेक्टर 25 स्थित फायर फाइटर स्टेशन से चार, हॉली पार्क व लाल बत्ती स्टेशन से दो-दो फायर फाइटरों को आग को काबू करने के लिए बुलाया गया। जबकि फायर फाइटर ऑफिसर रामेश्वर भी हादसा स्थल पर पहुंचे। वहीं सुविधा मॉल में कपड़ों समेत हर तरह की लग्जरी वस्तु की बिक्री की जाती थी, इसकी जानकारी मिलने पर फायर ऑफिसर ने दूरदर्शिता का परिचय देते हुए करनाल, जींद, सोनीपत ने एक-एक फायर फाइटर, पानीपत रिफाइनरी, एनएफएल व थर्मल पावर स्टेशन से एक-एक फायर फाइटरों को आग को काबू करने के लिए बुलाया। जबकि हुडा सेक्टर-25 के फायर फाइटर स्टेशन समेत कई बडी टेक्सटाइल की फैक्टरियों से फायर फाइटरों में वॉटर लोडिंग का इंतजाम किया गया।

इसके बाद युद्धस्तर पर आग को काबू करने का काम चालू हुआ। करीब 15 घंटों के प्रयास के बाद सुविधा मॉल में लगी आग को काबू किया जा सका। करीब दो हजार गज में बने सुविधा मॉल में बेसमेंट समेत तीन मंजिल है और तीनों में आग से सामान राख हाे गया। वहीं फायर फाइटरों ने जेसीबी मशीन से मॉल का मुख्य गेट का शटर नीचे गिरवाया और इसके बाद आग को काबू करने का काम शुरू किया। आग को काबू करने के दौरान जीटी रोड की दिल्ली जान वाली लेन का यातायात, चंडीगढ लेने पर डाइवर्ट किया गया। जबकि सुविधा मॉल के पीछे पूर्व दिशा में बने लेबर क्वार्टर भी सुरक्षा की दृष्टि से खाली करवाए गए। मॉल के दक्षिण में जगह खाली है, यहां से फायर फाइटरों ने दीवारों मे छेद किए और इनसे पानी के पाइपों को अंदर डाल कर आग को काबू किया। बुधवार की शाम करीब छह बजे आग को काबू किया जा सका।

Next Story