Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राहत : दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर 5 जुलाई से दौड़ेगी तीन मेल और एक्सप्रेस ट्रेन

दिल्ली से कटरा जाने वाली जम्मू मेल और दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस 5 जुलाई को दिल्ली से अपना सफर शुरू करेंगी, वहीं नई दिल्ली से अमृतसर जाने वाली शान-ए-पंजाब को 6 जुलाई को रवाना किया जाएगा। सोनीपत से दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों ने रेलवे की इस घोषणा के बाद राहत की सांस ली है।

राजस्थान में दो मार्च से चलेंगी 12 नई ट्रेन, यहां देखें टाइम टेबल
X

प्रतीकात्मक तस्वीर

हरिभूमि न्यूज : सोनीपत

कोरोना संक्रमण के चलते 15 माह से कैंसिल चल रही मेल-एक्सप्रेस ट्रेनों को चलाने के लिए रेलवे ने हरी झंडी दे दी है। दिल्ली-अंबाला रेलमार्ग पर आगामी दो दिनों में तीन जोड़ी मेल-एक्सप्रेस ट्रेनें दौड़ने लगेंगी। दिल्ली से कटरा जाने वाली जम्मू मेल और दिल्ली-पठानकोट एक्सप्रेस 5 जुलाई को दिल्ली से अपना सफर शुरू करेंगी, वहीं नई दिल्ली से अमृतसर जाने वाली शान-ए-पंजाब को 6 जुलाई को रवाना किया जाएगा। सोनीपत से दिल्ली आवागमन करने वाले यात्रियों ने रेलवे की इस घोषणा के बाद राहत की सांस ली है। रेलवे अधिकारियों की मानें तो स्थिति सामान्य होने पर अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू करने पर भी विचार किया जा रहा है।

कोरोना महामारी की देश में दस्तक के बाद रेलवे ने मार्च-2020 में सभी ट्रेनों को कैंसिल कर दिया था। स्थिति सामान्य होने पर रेलवे ने धीरे-धीरे ट्रेनों का परिचालन स्पेशल ट्रेनों के रूप में शुरू किया। पैसेंजर ट्रेनें चलने से यात्रियों को राहत तो मिली, लेकिन मासिक पास की सुविधा न मिलने का मलाल भी रहा। यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अब रेलवे ने तीन मेल-एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की योजना बनाई है। इसमें नई दिल्ली-अमृतसर शान-ए-पंजाब (08067-67), दिल्ली-कटरा जम्मू मेल (08033-38) और दिल्ली-पठानकोट स्पेशल (080099-97) शामिल हैं। रेलवे द्वारा इन ट्रेनों का परिचालन शुरू करने से पंजाब व हिमाचल आने-जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी।

कोरोना महामारी के चलते कैंसिल चल रही ट्रेनों को दोबारा चलाया जा रहा है। दिल्ली-अंबाला वाया सोनीपत रूट पर तीन जोड़ी ट्रेनें 5 व 6 जुलाई से चलाई जा रही हैं। आगामी दिनों में अन्य ट्रेनों का परिचालन शुरू करने पर भी विचार किया जा रहा है। दीपक कुमार, सीपीआरओ, उत्तर रेलवे

Next Story