Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

गुरुग्राम और बादली में होने लगी पेयजल की कमी

लोगों को पर्याप्त पानी मिले, इसके लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा जीडब्ल्यूएस से भी पानी लिया जा रहा है। यह माइनर गुरुग्राम जाती है। बादली क्षेत्र के लिए भी इससे पानी लिया जाता है।

गुरुग्राम और बादली में होने लगी पेयजल की कमी
X

प्रतीकात्मक फोटो

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

गर्मी के मौसम में पानी की खपत बढ़ गई है। शहरवासियों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध कराने के लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा जीडब्ल्यूएस से पानी लिया जा रहा है। इस वजह से गुरुग्राम और बादली में पेयजल की कमी महसूस की जाने लगी है।

दरअसल, बहादुरगढ़ शहर के जलघरों को बीडब्ल्यूएस से पानी मिलता है। यह माइनर काफी पुरानी हो चुकी है। इसमें क्षमता और जरूरत के अनुसार पानी नहीं छोड़ा जाता। यदि ऐसा किया जाता है तो यह टूट जाती है। चूंकि आबादी काफी बढ़ गई है तो पानी की जरूरत भी बढ़ गई है। अब गर्मी आ गई है और इन दिनों इलाके में किसान आंदोलन चल रहा है। इस वजह से पानी की खपत बढ़ी है। लोगों को पर्याप्त पानी मिले, इसके लिए जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग द्वारा जीडब्ल्यूएस से भी पानी लिया जा रहा है। यह माइनर गुरुग्राम जाती है। बादली क्षेत्र के लिए भी इससे पानी लिया जाता है। अब बहादुगढ़ के लिए इससे पानी निकालने के चलते बादली और गुुरु ग्राम के लिए पानी कम पड़ रहा है। नहरी विभाग की ओर से भी जनस्वाथ्य अभियांत्रिकी विभाग को इस बारे में कई अवगत कराया जा रहा है।

उधर, जनस्वास्थ्य अभियांत्रकी विभाग के एसडीई अनिल रोहिल्ला ने बताया कि शहर की जरूरत पूरी करने के लिए पानी जीडब्ल्यूएस से लिया जा रहा है। यदि बीडब्ल्यूएस का नए सिरे से निर्माण हो जाए तो इस समस्या का स्थाई समाधान हो सकता है।

Next Story