Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो लाख के नकली नोटों सहित पकड़ा युवक, बोला - फोटोस्टेट की दुकान से प्रिंट करवाए थे

आरोपी ने बताया कि वह नशा करने का आदी है और नशे की पूर्ति के लिए गलत संगत में रहने लगा था। उसने ये नकली नोट बाहरवाला जिला सिरसा में एक फोटोस्टेट की दुकान के रंगीन प्रिंटर में तैयार करवाए थे। इसके अलावा करीब 3 लाख रुपये के नकली नोट उसने अपने घर अलमारी में छुपाकर रखे हैं।

जयपुर में अधिशासी अभियंता रिश्वत लेने के आरोप में गिरफ्तार, एक लाख 26 हजार रुपये किए बरामद
X

रिश्वत लेने पर खाद्य आपूर्ति विभाग के Sub Inspector को कैद और जुर्माना

हिसार। स्पेशल स्टाफ की पुलिस टीम ने 2 लाख की नकली भारतीय मुद्रा व अवैध हथियार सहित हत्या के अभियोग में वांछित अपराधी को जिंदल पार्क हिसार से काबू किया है। स्पेशल स्टाफ हिसार की पुलिस टीम सहायक उप निरीक्षक धर्मवीर के नेतृत्व में गश्त के दौरान बरवाला रोड पर मौजूद थी।

सूचना मिली कि एक व्यक्ति जिंदल पार्क हिसार के पास खड़ा है जो 2000/2000 रुपये के नकली नोट व अवैध पिस्तोल लिए हुए है। पुलिस टीम बिना किसी देरी के जिंदल पार्क के पास पहुंची व बताए गए हुलिया के अनुसार एक व्यक्ति को काबू कर नाम पूछा तो उसने अपना नाम चाहरवाला जिला सिरसा निवासी सुरेन्द्र उर्फ लैफ्टी बतलाया। तलाशी लेने पर सुरेन्द्र के पास 2000 रुपये के नोटों की गड्डी बरामद हुई, जिस पर भारतीय स्टेट बैंक की पर्ची लिपटी हुई थी और एक अवैध पिस्तौल 315 बोर बरामद हुआ। बरामद नोटों व अवैध पिस्तौल को कब्जा पुलिस लेकर नोटों को गणना की गई तो कुल 100 नोट 2000 रुपये के रूप में कुल 200000 रुपये की भारतीय मुद्रा मिली। जिनमें से 60 नोट एक नंबर व 40 नोट एक नम्बर मिले। बरामद नकली नोट व अवैध पिस्तौल को कब्जे में लेकर सुरेंद्र के खिलाफ थाना शहर हिसार में अभियोग अंकित कर गिरफ्तार किया गया है। प्रारंभिक पूछताछ आरोपी ने बताया कि वह नशा करने का आदी है और नशे की पूर्ति के लिए गलत संगत में रहने लग गया था। उसने ये नकली नोट बाहरवाला जिला सिरसा में एक फोटोस्टेट की दुकान के रंगीन प्रिंटर में तैयार करवाए थे। तथा इसके अलावा करीब 3 लाख रूपये के नकली नोट उसने अपने मकान में अलमारी में छुपा कर रखे है।

आरोपी ने बताया कि यह पिस्तौल उसने करीब 6-7 साल पहले उसके ही गांव के एक व्यक्ति से 5000 रुपये में खरीदा था जिसकी मृत्यु हो चुकी है। आरोपी सुरेंद्र थाना नाथुसारी चोपता जिला सिरसा में आईपीसी की धारा 302/2017 में वांछित अपराधी है। जिसमें आरोपी ने अपने साथियों सहित मिलकर गाँव तरकावाली निवासी हनुमान की डंडों से पीटकर हत्या की थी। इसके साथ ही आरोपी थाना भादरा राजस्थान में आईपीसी की धारा 392/395 के तहत अंकित अभियोग संख्या 441/2017 में भी वांछित अपराधी है। आरोपी ने अपने साथियों सहित भादरा राजस्थान में एक खल व्यापारी से 19 लाख 55 हजार रूपये की लूट की थी। इसके साथ ही आरोपी ने अग्रोहा मेडिकल से एक मोटरसाइकिल चुराने की भी वारदात कबूली है। आरोपी से पूछताछ जारी है। उसे शनिवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

Next Story