Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नए सत्र में बिना School Leaving Certificate के नहीं होगा दाखिला

एसोसिएशन के प्रधान रामअवतार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस मीटिंग में भिवानी शहर के सभी स्कूल संचालक व भिवानी और दादरी जिलों के सभी ब्लॉक के प्रधान और सचिव उपस्थित थे।

नए सत्र में बिना School Leaving Certificate के नहीं होगा दाखिला
X

मीटिंग को संबोधित करते वक्ता व उपस्थित पदाधिकारी।

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

भिवानी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन की एक मीटिंग भिवानी पब्लिक स्कूल में हुई। एसोसिएशन के प्रधान रामअवतार शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस मीटिंग में भिवानी शहर के सभी स्कूल संचालक व भिवानी और दादरी जिलों के सभी ब्लॉक के प्रधान और सचिव उपस्थित थे।मीटिंग में स्कूल डायरेक्टर आशा पाहूजा ने सभी स्कूल संचालकों का स्वागत किया। मीटिंग का संचालन कर्ण मिरग ने किया। मीटिंग में किड्स कान्वेंट स्कूल, कथूरा, सोनीपत की संचालिका एडवोकेट मीना नरवाल को एसोसिएशन की तरफ से सम्मानित किया गया। अंत में, स्कूल सचिव पुलकित पाहुजा ने सभी अतिथियों का धन्यवाद दिया।

स्कूल संचालकों को सम्बोधित करते हुए राम अवतार शर्मा ने कहा कि स्कूल संचालकों को सम्बोधित करते हुए रामअवतार शर्मा ने कहा कि सभी स्कूलों को कोरोना काल में सरकारी नियमों का ध्यान रखते हुए ही कक्षाएं लगानी चाहिए। उन्होंने सभी से आह्वान किया कि सरकार द्वारा जारी सभी गाइडलाइन की पालना करें ताकि बच्चों के सेहत के साथ किसी प्रकार की लापरवाही न हो। वर्तमान सत्र में अभिभावकों द्वारा फीस न दिए जाने सम्बन्धी शिकायतों पर बोलते हुए उन्होंने सभी स्कूलों से कहा कि सरकार ने स्कूल को 12 महीने की फीस लेने की परमिशन दे रखी है इसलिए सभी स्कूल धैर्य से काम लेते हुए अभिभावकों से पूरे साल की फीस ले सकते हैं।

उन्होंने सभी स्कूलों से इस बात पर हाथ उठाकर सहमति करवाई कि कोई स्कूल सत्र की फीस लिए बिना स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट नहीं देगा। मीटिंग में सभी स्कूलों में इस बात पर भी सहमति बनी कि नए सत्र में कोई स्कूल बिना स्कूल लीविंग सर्टिफिकेट लिए नए बच्चों का दाखिला नहीं करेगा। स्कूल खुलने पर बकाया महीनों का एनुअल चार्ज लेने के मुद्दे पर उन्होंने कहा इस सम्बन्ध में माननीय हाई कोर्ट के निर्णय और जिला शिक्षा अधिकारी से बात करके जल्द ही फैसला लिया जायेगा। बोर्ड कक्षाओं को छोड़कर, नए सत्र की कक्षाएं 1 अप्रैल से शुरू करने पर भी स्कूल संचालकों में सहमति बनी। भिवानी ब्लॉक के 134ए के बकाया पैसों को लेकर रामअवतार शर्मा ने कहा कि आने वाले मंगलवार को एसोसिएशन का एक प्रतिनिधिमंडल हरियाणा के शिक्षा मंत्री से मिलेगा और ये पैसा रिलीज करवाया जाएगा। उन्होंने कोरोना काल का स्कूल बसों का पैसेंजर टैक्स माफ करने पर परिवहन मंत्री का आभार वयक्त किया।

Next Story