Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बांगर की धरती पर फूलों की बारिश से होगा टिकैत का स्वागत

कंडेला का ऐतिहासिक चबूतरा पूरी तरह से तैयार है। किसान नेता के भव्य स्वागत को लेकर किसान नेताओं द्वारा तरह-तरह की तैयारियां की गई हैं। कहीं छोटा मंच बनाया गया है तो उन्हें हरियाणा के देशी खाना खिलाने की भी तैयारी की गई है।

बांगर की धरती पर फूलों की बारिश से होगा टिकैत का स्वागत
X

खटकड़ टोल पर राकेश टिकैत के कार्यक्रम को लेकर आयोजित बैठक में भारी संख्या में पहुंचे लोग।

हरिभूमि न्यूज. जींद

किसान नेता राकेश टिकैत के स्वागत को लेकर बांगर की धरती व कंडेला का ऐतिहासिक चबूतरा पूरी तरह से तैयार है। किसान नेता के भव्य स्वागत को लेकर किसान नेताओं द्वारा तरह-तरह की तैयारियां की गई हैं। कहीं छोटा मंच बनाया गया है तो उन्हें हरियाणा का देशी खाना खिलाने की भी तैयारी की गई है। व्यवस्थाओं को बनाए रखने के लिए वालेंटियरों की डयूटियां पहले ही निर्धारित कर दी गई हैं। इसके अलावा टिकैत की सुरक्षा को लेकर भी किसान नेताओं द्वारा पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। खाप नेता जहां टिकैत के जींद आगमन का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वहीं उनका कहना है कि सरकार तानाशाही प्रवृत्ति अपनाते हुए किसान आंदोलन को दबाने का प्रयास कर रही है। किसान आंदोलन अब दबने वाला नहीं है और किसान हर हाल में इन तीनों कानूनों को रद्द करवा कर ही मानेंगे।

कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे पर व खटकड़ टोल पर है कार्यक्रम

किसान नेता राकेश टिकैत का जींद में दो जगह कार्यक्रम है। राकेश टिकैत कंडेला के ऐतिहासिक चबूतरे पर पहुंचेंगे और सभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद खटकड़ टोल पर भी टिकैत द्वारा आंदोलनरत किसानों को संबोधित किया जाएगा। राकेश टिकैत के कार्यक्रम को लेकर किसान नेताओं, खाप प्रतिनिधियों द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। बाकायदा उनके सभा स्थल तक लाने के लिए रूट मैप तैयार किया गया है।

कंडेला मे होगी किसान महपंचायत

कंडेला खाप के प्रधान व सर्वजातीय खाप पंचायतों के राष्ट्रीय संयोजक टेकराम कंडेला ने बताया कि बुधवार को गांव के खेल स्टेडियम में किसान महापंचायत का आयोजन किया जाएगा और इसमें मुख्य वक्ता भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत, राष्ट्रीय महासचिव युद्धवीर सिंह, पंजाब किसान यूनियन नेता बलबीर सिंह राजेवाल, हरियाणा भाकियू नेता गुरनाम सिह चढूनी, रतनसिंह मान, जोगेंद्र मान आदि संयुक्त किसान युनियन के नेता भाग लेंगें। कंडेला ने कहा कि हरियाणा की सभी खाप पंचायतें, तपे बारहे तथा हरियाणा, पंजाब, यूपी राजस्थान के किसान हिस्सा लेंगें। महापंचायत के लिए खाने-पीने, चाय-पानी आदि सभी इंतजाम कंडेला सर्वजातीय खाप द्वारा कर दिया गया है। इस महापंचायत में दिल्ली में चल रहे किसान आंदोलन को लेकर कई अहम प्रस्ताव पास किए जाएंगें। कंडेला ने केंद्र सरकार से मांग की कि तीनों कृषी कानून रद्द किए जाएं।



Next Story