Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Housing Board Haryana : दस हजार रुपये वापस लेने के लिए भटक रहे हैं गरीब

मुश्किल से 10 हजार रुपये जुटा कर आवेदन के साथ जमा किए थे। लेकिन साल भर बाद भी फ्लैट (Flat) नहीं निकलने के बावजूद उनकी रकम वापस नहीं मिली। अपनी ही रकम पाने के लिए गरीब दर-दर भटक रहे हैं।

Housing Board Haryana : दस हजार रुपये वापस लेने के लिए भटक रहे हैं गरीब
X

हरिभूमि न्यूज. बहादुरगढ़

गरीब परिवारों ने आशियाने का सपना संजोते हुए गुरुग्राम में हाउसिंग बोर्ड (Housing Board ) के फ्लैट के लिए आवेदन किया था। मुश्किल से 10 हजार रुपये जुटा कर आवेदन (Application) के साथ जमा किए थे। लेकिन साल भर बाद भी फ्लैट नहीं निकलने के बावजूद उनकी रकम वापस नहीं मिली। अपनी ही रकम पाने के लिए गरीब (Poor) दर-दर भटक रहे हैं।

गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले बहादुरगढ़ के अनेक परिवारों ने गुरुग्राम के सेक्टर-112-113 में हाउसिंग बोर्ड हरियाणा के फ्लैट के लिए निकाले गए फॉर्म भरे थे। प्रत्येक फॉर्म के साथ 10 हजार रुपये लिए गए थे। फ्लैट का आवंटन नहीं होने पर यह पैसे वापस किए जाने थे। लेकिन परिणाम घोषित हुए एक साल से अधिक हो चुका है और अब तक बीपीएल परिवारों को 10 हजार रुपए की राशि वापिस नहीं मिली है। इन पीड़ित परिवारों में कई विधवा शामिल हैं। जिन्होंने ब्याज पर पैसे लेकर यह रकम भरी थी।

इस योजना के अंतर्गत अमृतलाल, महेंद्र, माला, सुशीला देवी, सुदेश, सतपाल, अशोक कुमार, कन्हैया, नानक राम, राजेश, राजबीर, रजनी, लक्ष्मी, सरिता, सुनीता, अनिल, सोनू, सुरेंद्र, राजू शौकीन, अमित, नीता, राजबाला, मंजू देवी, मनोज, सुशीला व अशोक कुमार समेत बहादुरगढ़ के लगभग 125 बीपीएल आवेदक अपनी रकम वापस प्राप्त करने के लिए भटक रहे हैं।

Next Story