Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Viral Video : लॉकडाउन तोड़ने वालों से पुलिस ने करवाई उठक-बैठक, सुबह सैर पर निकले थे

अंबाला कैंट एसएचओ विजय कुमार भी बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त दिख रहे हैं। उनका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक युवक को थ्प्पड़ मारते हुए दिख रहे हैं। उधर सिटी की सदर पुलिस ने रोक के बावजूद बकरा मंडी का आयोजन करने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। आरोपियों पर धारा-144 की उल्लघंना करने का भी आरोप है।

Viral Video : लॉकडाउन तोड़ने वालों से पुलिस ने करवाई उठक-बैठक, सुबह सैर पर निकले थे
X

हरिभूमि न्यूज : अंबाला

लॉकडाउन नियमों का उल्लघंन करने वालों पर अब पुलिस का डंडा जमकर चल रहा है। बिना वजह घरों से बाहर निकलने वाले लोगों की पुलिस जमकर परेड कर रही है। मंगलवार को सुबह सैर पर निकलने दर्जनों लोगों की पुलिस ने बीच सड़क पर उठक बैठक लगवाकर कसरत करवाई। कैंट एसएचओ विजय कुमार भी बिना वजह घर से बाहर निकलने वालों पर सख्त दिख रहे हैं। उनका वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें वे एक युवक को थ्प्पड़ मारते हुए दिख रहे हैं। उधर सिटी की सदर पुलिस ने रोक के बावजूद बकरा मंडी का आयोजन करने वालों के खिलाफ भी केस दर्ज किया है। आरोपियों पर धारा-144 की उल्लघंना करने का भी आरोप है।

बीएसएनएल ऑफिस के बाहर करवाई परेड

मंगलवार को सुबह ही पुलिस ने गश्त के दौरान सैर पर निकले दर्जनों लोगों को पकड़ लिया। ये लोग कैंट में बीएसएनएल ऑफिस के पास ही सैर कर रहे थे। इसके बाद पुलिस ने बीच सड़क पर ही सभी को सोशल डिस्टेंसिंग में खड़ा किया। फिर सभी को उठक बैठक लगाने के आदेश दिए। मुश्किल फंसे लोगों को पुलिस के डंडे की वजह से मजबूरी में कई उठक बैठक लगानी पड़ी। उठक बैठक कर रहे लोगों की वीडियो बनाकर उसे वायरल कर दिया गया। इसी तरह पुलिस ने हाउसिंग बॉर्ड कॉलोनी में भी बिना वजह घर से बाहर घूम रहे कई लोगों को पकड़ लिया। इन लोगों से भी पुलिस ने उठक बैठक लगवाई। इसके बाद सभी को चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। लॉकडाउन के दौरान इन लोगों को घर से बाहर न निकलने की भी अपील की गई ताकि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोका जा सके।

एसएचओ पर थप्पड़ मारने का आरोप

एसएचओ कैंट विजय कुमार भी लॉकडाउन तोड़कर बाहर घूमने वालों पर खासे सख्त दिखाई दे रहे हैं। उनका एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें वे गश्त के दौरान एक युवक से पूछताछ करते नजर आ रहे हैं। पूछताछ के दौरान युवक द्वारा कोई संतोषजनक जवाब न मिलने पर वे उसे थप्पड़ मारते हुए दिखाई दे रहे हैं। एसएचओ के इस बर्ताव की विपक्षी पार्टियों के लोग जमकर आलोचना कर रहे हैं।

पुलिस किसी पर ज्यादती नहीं कर रही है

पुलिस सख्ती नहीं करना चाहती पर लोग मानने को तैयार नहीं हैं। जब जिले में पूर्ण लॉकडाउन लगा हुआ तब भी लोग बाहर घूम रहे हैं। पुलिस किसी पर ज्यादती नहीं कर रही है। पर कुछ लोग ऐसा करने के लिए मजबूर कर रहे हैं। सरकार के आदेशों की पालना के लिए कानून के दायरे में हर उचित कदम उठाया जाएगा। - विजय कुमार, एसएचओ, अंबाला कैंट

Next Story