Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ऑनलाइन परीक्षा में जमकर हो रही नकल, 33 परीक्षार्थियों की बनी यूएमसी

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय में इस समय अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) की तीसरे व पांचवें सेमेस्टर के विभिन्न संकायों की ऑनलाइन परीक्षा चली हुई है।

पंजाब यूनिवर्सिटी यूजी और पीजी की ऑनलाइन परीक्षाएं 17 सितंबर से होंगी आयोजित
X

हरिभूमि न्यूज. जींद

चौ. रणबीर सिंह विश्वविद्यालय और इससे संबंधित डिग्री कालेजों में वीरवार को भी ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन हुआ। इस परीक्षा के दौरान 33 परीक्षार्थियों की यूएमसी बनाई गई। इस समय अंडर ग्रेजुएट (यूजी) और पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी) की तीसरे व पांचवें सेमेस्टर के विभिन्न संकायों की ऑनलाइन परीक्षा चली हुई हैं। वीरवार को 582 परीक्षार्थियों को परीक्षा देनी थी लेकिन 30 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे तो 532 विद्यार्थियों ने पेपर के बाद पोर्टल पर अपनी उत्तर पुस्तिका अपलोड की।

परीक्षा के दौरान 33 विद्यार्थियों की कैमरे के सामने गतिविधि संदिग्ध मिली। जांच में कभी परीक्षार्थी के पास दूसरे के बोलने की आवाज आ रही थी तो किसी के पास परीक्षा के दौरान कोई दूसरा व्यक्ति आ गया। सीआरएसयू परीक्षा नियंत्रक डा. राजेश बंसल ने बताया कि वीरवार की परीक्षा के दौरान 33 परीक्षार्थियों की यूएमसी बनाई गई है। ऑनलाइन परीक्षा के बाद परीक्षार्थी को पोर्टल पर उत्तर पुस्तिका अपलोड करनी है, जो विद्यार्थी उत्तर पुस्तिका अपलोड नहीं करेगा, हार्ड कॉपी या दूसरे माध्यमों से उसकी उत्तर पुस्तिका स्वीकार नहीं की जाएगी। उन्होंने बताया कि 27 फरवरी को होने वाली परीक्षा को स्थगित किया गया है। जिसके चलते बीए की संस्कृत और हिंदी की परीक्षा 24 मार्च को ली जाएगी जबकि अन्य संकायों की परीक्षा 17 मार्च को ली जाएगी।

Next Story