Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अभी शपथ नहीं ले सकते धारूहेड़ा नपा के नवनिर्वाचित चेयरमैन, जानें क्यों

कंवर सिंह की शैक्षणिक योग्यता को लेकर शिकायत की गई थी। जिसके बाद उनके शपथ ग्रहण पर शहरी निकाय विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने रोक लगाई है।

अभी शपथ नहीं ले सकते धारूहेड़ा नपा के नवनिर्वाचित चेयरमैन, जानें क्यों
X

जीत के बाद विजयी चिह‍‍‍न बनाते कंवर सिंह का फाइल फोटो।

हरिभूमि न्यूज. रेवाड़ी

दिसंबर में हुए रेवाड़ी नगर परिषद के साथ हुए धारूहेड़ा नगर पालिका के चुनाव में जीत दर्ज करने वाले नवनिर्वाचित चेयरमैन कंवर सिंह के शपथ ग्रहण पर शहरी निकाय विभाग हरियाणा के अतिरिक्त मुख्य सचिव ने रोक लगा दी है। कंवर सिंह की शैक्षणिक योग्यता को लेकर शिकायत की गई थी। जिसके बाद कोसली के एसडीएम द्वारा की गई जांच में भी 10वीं का सर्टिफिकेट फर्जी पाया गया था। डीसी ने अपनी रिपोर्ट भेज दी थी। बुधवार को विभाग ने शपथ पर रोक लगा दी।

दरअसल, धारूहेड़ा नगर पालिका में चेयरमैन का चुनाव इस बार सीधे हुआ था, जिसमें भाजपा से बागी होकर चुनाव लड़के संदीप बोहरा दूसरे नंबर पर रहे थे, जबकि कंवर सिंह ने जीत दर्ज की थी। उनकी जीत के साथ ही सर्टिफिकेट को लेकर विवाद खड़ा हो गया था। संदीप बोहरा ने कंवर सिंह द्वारा दाखिल किए गए नामांकन के साथ दिए गए 10वीं के सर्टिफिकेट को फर्जी बताया था। इसमें कहा गया था कि जिस बोर्ड से उन्होंने 10वीं की है, उसे खुद दिल्ली सरकार ही बोर्ड को फर्जी बता चुकी है। इसके बाद उन्होंने चुनाव आयोग सहित अधिकारियों को शिकायत दी थी।

शिकायत के बाद इस मामले की जांच कोसली के एसडीएम कुशल कटारिया को दी गई थी। कुशल कटारिया ने भी सर्टिफिकेट को फर्जी माना था और अपनी रिपोर्ट डीसी को सौंप दी थी। उसके बाद ही चेयरमैन के शपथ ग्रहण पर संकट के बादल छा गए थे। बुधवार को अधिकारिक तौर पर निकाय विभाग ने शपथ ग्रहण पर रोक भी लगा दी है। ऐसे में अब चुनाव आयोग के फैसले के बाद ही कोई निर्णय होगा।

Next Story