Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एकतरफा प्यार में कर दी थी छात्रा की हत्या, कोर्ट ने युवक को सुनाई ऐसी सजा

हिसार की रेलवे कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारी शिवलाल ने अपनी पुत्री की हत्या करने के आरोप में कॉलोनी के ही नवीन पर 12 सितंबर 2017 को केस दर्ज करवाया था।

एकतरफा प्यार में कर दी थी छात्रा की हत्या, कोर्ट ने युवक को सुनाई ऐसी सजा
X
कोर्ट

हिसार। शादी से इंकार करने पर छात्रा की चाकूओं से गोदकर हत्या करने के मामले अदालत ने दोषी करार युवक को उम्रकैद की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर हत्या के मामले में 10 हजार तथा शस्त्र अधिनियम के मामले में 2 हजार रुपये के जुर्माने की भी सजा सुनाई है। बता दें कि अदालत ने रेलवे कॉलोनी निवासी नवीन 15 फरवरी को दोषी करार देते हुए सजा सुनाने के लिए 19 फरवरी का दिन मुकर्रर किया था।

अदालत में चले अभियोग के अनुसार मूलरूप से उत्तरप्रदेश के जिला प्रतापगढ़ के मोहामीदपुर एवं हिसार की रेलवे कॉलोनी में रहने वाले कर्मचारी शिवलाल ने अपनी पुत्री की हत्या करने के आरोप में कॉलोनी के ही नवीन पर 12 सितंबर 2017 को केस दर्ज करवाया था। शिकायतकर्ता का कहना था कि उसकी बेटी 18 वर्षीय पूजा राजकीय कॉलेज में बीकॉम द्वितीय वर्ष में पढ़ती थी। नवीन उसकी बेटी को कई दिनों से परेशान कर रहा था। बेटी ने मुझे बताया तो मैंने नवीन काे समझाया। इस पर नवीन कुछ दिन तो ठीक रहा, लेकिन वह पूजा का फिर से तंग करने लगा। इस पर पूजा ने उसे बताया कि नवीन उससे जबरदस्ती शादी करना चाहती है और मना करने पर जान से मारने की धमकी दे रहा है।

पूजा उससे शादी नहीं करना चाहती थी। मैंने नवीन को उसके घर जाकर समझाया। शिकायतकर्ता के अनुसार नवीन ने उससे कहा कि पूजा की शादी उसके साथ कर दो, नहीं तो वह पूजा को खत्म कर देगा। इस पर नवीन के घरवालों ने भी इस हरकत के लिए डांटा और कहा भविष्य में पूजा को तंग न करना। शिकायतकर्ता के अनुसार 12 सितंबर 2017 को पूजा पढ़ने के लिए कॉलेज गई हुई थी। मुझे सूचना मिली कि नवीन ने पुराने कोर्ट कॉम्पलेक्स स्थित फूड हब एंड कैफे में नवीन ने पूजा की चाकू से गोद कर हत्या कर दी है। अदालत में चले अभियोग में सोमवार को आरोपित नवीन को दोषी करार दिया गया था। अदालत ने शुक्रवार को दोषी नवीन को उम्रकैद की सजा सुनाई है।

Next Story