Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कागजों में चल रही थी फर्म, करोड़ों की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड दर्ज, लेकिन जीएसटी नहीं भरा

आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अनिल कादयान की शिकायत (Complaint) पर शहर थाना पुलिस ने भगवती ट्रेडर्स के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

कागजों में चल रही थी फर्म, करोड़ों की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड दर्ज, लेकिन जीएसटी नहीं भरा
X

प्रतीकात्मक फोटो

हरिभूमि न्यूज : गोहाना

गोहाना शहर में एक ऐसी फर्म सामने आई है जो केवल कागजों (papers) में ही चल रही थी। फाइलों में करोड़ों रुपये की खरीद-फरोख्त का रिकार्ड दर्ज किया गया लेकिन जीएसटी (GST) नहीं भरा गया है। आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अनिल कादयान की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने भगवती ट्रेडर्स के खिलाफ धोखाधड़ी सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारियों को करीब एक साल पहले भगवती ट्रेडर्स के लेन-देन का मामला संज्ञान में आया था। जब अधिकारियों ने जांच की तो गोहाना में खानपुर मोड़ के निकट भगवती ट्रेडर्स के नाम का बोर्ड जरूर लगा मिला लेकिन धरातल पर कोई फर्म ही नहीं मिली। फार्म के रिकार्ड में स्क्रेप का काम दिखाया गया था। फर्म ने दस्तावेजों में करोड़ों रुपये के सामान की खरीद-फरोख्त कर रखी थी लेकिन जीएसटी नहीं भरी गई थी। फर्म ने दिल्ली, चंडीगढ़ सहित अन्य जगह से सामान की खरीद-फरोख्त दिखाई थी।

मामला संज्ञान में आने के बाद विभाग के अधिकारियों ने कार्रवाई के लिए विभिन्न सत्र पर पत्र भी लिखे थे। अब आबकारी एवं कराधान विभाग के अधिकारी अनिल कादयान की शिकायत पर भगवती ट्रेडर्स के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

Next Story