Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर युद्ध का दिन, रोचक रहेगा माहौल

सत्ताधारी दल की ओर से खुद सदन के नेता मुख्यमंत्री मनोहरलाल और गृहमंत्री अनिल विज, शिक्षा व संसदीय कार्यमंत्री कंवरपाल, मूलचंद शर्मा ने आत्मविश्वास के साथ में कहा कि कांग्रेस के पास सदन में चर्चा करने के लिए कुछ भी गंभीर विषय नहीं हैं, इसीलिए लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं।

हरियाणा विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर युद्ध का दिन, रोचक रहेगा माहौल
X

योगेंद्र शर्मा. चंडीगढ़

हरियाणा विधानसभा बजट-सत्र के चौथे दिन की कार्यवाही विपक्ष द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाए जाने के कारण अहम होने जा रही है। पूर्ण बहुमत और आत्मविश्वास से भरे मुख्यमंत्री मनोहरलाल का कहना है कि विपक्ष को जो भी प्रस्ताव लेकर आना लेकर आए, हमें कोई चिंता नहीं है। कुल मिलाकर इस जोर आजमाइश के बीच सत्ताधारी दल भाजपा, जननायक जनता पार्टी की ओर से मुख्य सचेतकों ने व्हिप जारी कर दी है। दोनों पार्टियों ने अपने विधायकों से अविश्वास प्रस्ताव का विरोध करने व पूरे दिन सदन में रहने के लिए कहा है। इसी तरह से कांग्रेस की ओर से भी विधायकों को सदन में मौजूद रहने के लिए सूचना जारी कर दी गई है।

इस अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नेता विपक्ष और कांग्रेस विधायक दल नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा का कहना है कि अगर सरकार के पास में पूर्ण बहुमत है, तो घबराहट किस बात की है। सदन में जब अविश्वास आएगा, उस समय इसके मुकाबले के लिए तैयार रहे। हुड्डा और कांग्रेस विधायक किरण चौधरी, गीता भुक्कल का कहना है कि यह सरकार जनता के बीच में अपना विश्वास खो चुकी है।

उधर, सत्ताधारी दल की ओर से खुद सदन के नेता मुख्यमंत्री मनोहरलाल और गृहमंत्री अनिल विज, शिक्षा व संसदीय कार्यमंत्री कंवरपाल, मूलचंद शर्मा ने आत्मविश्वास के साथ में कहा कि कांग्रेस के पास सदन में चर्चा करने के लिए कुछ भी गंभीर विषय नहीं हैं, इसीलिए लोगों का ध्यान भटकाने के लिए इस तरह के प्रस्ताव लेकर आ रहे हैं, हमारी पार्टी पूरी तरह से लोकतांत्रिक पार्टी है, इसीलए सदन में यह प्रस्ताव चंद मिनटों में औंधे मुंह गिरेगा।

सत्ताधारी दल भारतीय जनता पार्टी की ओर से भी अपने विधायकों बुधवार की सुबह से ही सदन में मौजूद रहने के लिए व्हिप जारी कर दिया गया है। भाजपा मुख्य सचेतक कंवरपाल गुर्जर ने एक पत्र के माध्यम से सभी विधायकों से अविश्वास प्रस्ताव को देखते हुए मौजूद रहने के लिए कहा है। उन्होंने सदन के नेता की बिना अनुमति के सदन नहीं छोड़ने के निर्देश भी जारी किए हैं।

कांग्रेस पार्टी की ओऱ से मुख्य सचेतक बीबी बतरा द्वारा एक लिखित पत्र जारी कर सभी कांग्रेसी विधायकों से बुधवार की सुबह दस बजे से पूरे दिन सदन में मौजूद रहने के लिए कहा है। इतना ही नहीं मुख्य सचेतक बतरा ने कहा है कि सभी विधायक कांग्रेस सुबह दस बजे से सदन में मौजूद रहेंगे और कांग्रेस विधायक दल के नेता भूपेंद्र हुड्डा से बिना अनुमति के कोई भी विधायक सदन को नहीं छोड़ेगा। विपक्ष

जजपा की ओर से भी जारी हुआ व्हिप

जननायक जनता पार्टी की ओर से व्हिप जारी करते हुए बुधवार को सभी को सदन में मौजूद रहने के लिए निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मुख्य सचेतक जजपा अमरजीत ढांडा की ओर से जारी एक पत्र में सभी विधायकों को साफ कर दिया गया है कि विपक्ष की ओऱ से अविश्वास प्रस्ताव लाया जा रहा है, इसीलिए सभी को सदन में सारे दिन मौजूद रहना है। साथ ही स्पष्ट कर दिया गया है कि सदन में मौजूद रहकर विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव का जमकर विरोध करें।

Next Story