Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bhagat Phool Singh Mahila Vishwavidyalaya में ऑड सेमेस्टर की परीक्षाएं फर्स्ट सेमेस्टर से पहले होंगी

पाठ्यक्रम पूरा न होने की वजह से महिला विवि व इससे सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों में प्रथम सैमेस्टर की परीक्षाएं बाद में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। प्रो. यादव के अनुसार विवि के सभी विभागाध्यक्षों, प्राचार्यों व प्रभारियों से लगातार संपर्क करके पाठ्यक्रम संबंधी अपडेट लिया गया है।

Bhagat Phool Singh Mahila Vishwavidyalaya में ऑड सेमेस्टर की परीक्षाएं फर्स्ट सेमेस्टर से पहले होंगी
X

कुलपति प्रो. सुषमा यादव। 

हरिभूमि न्यूज . गोहाना

गांव खानपुर कलां स्थित भगत फूल सिंह महिला विश्वविद्यालय और इसके अंतर्गत आने वाले सभी महाविद्यालयों में ऑड सेमेस्टर (odd semester) की परीक्षाएं प्रथम छमाही (प्रथम सेमेस्टर) की परीक्षाओं से पहले करवाई जाएंगी। विवि प्रशासन द्वारा ऑड सेमेस्टर की परीक्षाएं 6 फरवरी 2021 और प्रथम छमाही सेमेस्टर की परीक्षाएं 2 मार्च से शुरू की जाएंगी।

विवि की कुलपति प्रो. सुषमा यादव ने बताया कि कोविड-19 महामारी के चलते प्रथम छमाही (सेमेस्टर) के दाखिले कुछ देरी से हुए थे। इस वजह से प्रथम सेमेस्टर का पाठ्यक्रम अब तक पूरा नहीं हो पाया है। पाठ्यक्रम पूरा न होने की वजह से महिला विवि व इससे सम्बद्ध सभी महाविद्यालयों में प्रथम सेेमेस्टर की परीक्षाएं बाद में आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। प्रो. यादव के अनुसार विवि के सभी विभागाध्यक्षों, प्राचार्यों व प्रभारियों से लगातार संपर्क करके पाठ्यक्रम संबंधी अपडेट लिया गया है।

उन्होंने कहा कि परीक्षाएं शुरू होने से पहले प्रथम छमाही सेमेस्टर के पाठ्यक्रम को पूरा करवाया जाए। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के दौरान कोविड-19 को लेकर जरूरी सावधानियों को ध्यान में रखा जाए। विवि के परीक्षा नियंत्रक डा. नरेश भार्गव के अनुसार परीक्षा शाखा ने ऑड सेमेस्टर की परीक्षाओं की सभी तैयारियां पहले से ही पूरी कर ली हैं।

Next Story