Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नाबालिग से दुष्कर्म के आरोपी की केस दर्ज होने के दो घंटे बाद मौत, पीड़िता के परिजनों पर हत्या का आरोप

मृतक के परिजनों ने दुष्कर्म पीड़िता की मां व भाइयों के खिलाफ ही हत्या करने का केस दर्ज करवाया। इसमें युवक की मौत के पीछे दुष्कर्म केस दर्ज होने की बजाय मोबाइल को लेकर हुआ विवाद बताया गया। पीड़िता और युवक दोनों एक ही कुणबे से हैं। ऐसे में दोनों ही पक्षों के परिजन मामले पर ज्यादा बोलने से बच रहे हैं। पुलिस का दावा है कि मामले की जांच चल रही है।

Neighbor brutally murdered innocent girl in Supaul dead body was buried in home bihar crime news
X

हरिभूमि न्यूज : कैथल

कस्बा सीवन में नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोपी युवक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। पुलिस के पास सोमवार शाम पांच बजे 12 वर्षीय नाबालिग से दुष्कर्म की शिकायत पहुंची थी। पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तुरंत ही दुष्कर्म व पोक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया था। दो घंटे बाद थाना में सूचना मिली कि दुष्कर्म के आरोपी की मौत हो गई है। मृतक के परिजनों ने दुष्कर्म पीड़िता की मां व भाइयों के खिलाफ ही हत्या करने का केस दर्ज करवाया। इसमें युवक की मौत के पीछे दुष्कर्म केस दर्ज होने की बजाय मोबाइल को लेकर हुआ विवाद बताया गया। पीड़िता और युवक दोनों एक ही कुणबे से हैं। ऐसे में दोनों ही पक्षों के परिजन मामले पर ज्यादा बोलने से बच रहे हैं। पुलिस का दावा है कि मामले की जांच चल रही है। युवक द्वारा आत्महत्या करने की बातें भी कहीं जा रही है।

घर में घुसकर किया दुष्कर्म

सीवन निवासी महिला ने सोमवार को थाना सीवन में दुष्कर्म का केस दर्ज करवाया था। महिला का आरोप था कि वह सोमवार को वह ड्यूटी पर गई थी। उसकी 12 वर्षीय बेटी घर पर अकेली थी। शाम पांच बजे वह घर पहुंची तो पता चला कि युवक ने उसकी बेटी को घर में बंद करके गलत काम किया। वह शिकायत देने के लिए तुरंत थाना में पहुंची। सीवन थाना पुलिस ने आरोपी के खिलाफ दुष्कर्म व पोस्सो एक्ट की धाराओं के तहत केस दर्ज किया था। मामले की जांच सब इंस्पेक्टर बीरमति को सौंपी गई थी।

युवक की हत्या का आरोप

केस दर्ज होने के बाद पुलिस के पास आरोपी युवक की मौत की सूचना पहुंची। युवक की मौसी ने केस दर्ज करवाया कि 17 वर्षीय मृतक उसकी सगी बहन का बेटा है। युवक के साथ पड़ोस में ही रहने वाले दो युवकों ने मोबाइल को लेकर मारपीट की और गले में चुन्नी डालकर गला घोंट दिया। जिससे उसकी बहन का बेटा बेहोश हो गया। आरोपी मौका से फरार हो गए। आरोपियों की मां ने भी वारदात में साथ दिया। शिकायतकर्ता ने बताया कि वह अपने बेटे को साथ लेकर युवक को डॉक्टर के पास लेकर पहुंची। जहां डॉक्टर ने युवक को मृत घोषिक कर दिया। आरोप है कि चुन्नी से गला दबाकर हत्या की गई है।

युवक के माता-पिता की हो चुकी मौत

संदिग्ध परिस्थितियों में जान गंवाने वाले युवक की मां व पिता की पहले ही मौत हो चुकी है। वह अपनी मौसी के पास रह रहा था। बताया जा रहा है कि हत्या के आरोपी भी युवक के कुणबे से हैं। जिन्होंने युवक को फाइनेंस पर मोबाइल दिलवाया हुआ था। युवक ने मोबाइल की एक किस्त नहीं भरी। वह किस्त दूसरे पक्ष को भरनी पड़ी। उसी को लेकर विवाद होने की बात कही गई। हालांकि दोनों पक्ष एक ही कुणबे से होने के कारण कोई भी खुलकर बोलने को तैयार नहीं। केस दर्ज होने के कारण समाज लज्जा में युवक द्वारा आत्महत्या करने की बातें भी कहीं जा रही है।

सीवन के थाना प्रभारी एसआई राजफूल ने बताया कि सोमवार को दुष्कर्म का केस दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के करीब दो घंटे बाद पुलिस को युवक की मौत की सूचना मिली। युवक की मौसी ने हत्या का केस दर्ज करवाया है। बाद में युवक द्वारा सुसाइड करने की बातें भी सामने आई हैं। जांच के बाद ही हत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

Next Story