Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमरूत योजना के तहत पेयजल लाइन बिछाने वाली एजेंसी का टेंडर कैंसिल, जानें क्यों

निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि अमरूत के तहत पेयजल लाइन बिछाने का कार्य दिल्ली की एजेंसी को सौंपा गया था। एजेंसी द्वारा कार्य को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई और क्लॉज टू नोटिस देने के बाद एजेंसी ने कार्य शुरू नहीं किया। ऐसे में क्लोज थ्री लगाकर नियमानुसार एजेंसी का टेंडर रद्द कर दिया गया है।

अमरूत योजना के तहत पेयजल लाइन बिछाने वाली एजेंसी का टेंडर कैंसिल, जानें क्यों
X

हिसार : शहर में अमरूत योजना के तहत पेयजल लाइन बिछाने का टेंडर प्रदेश सरकार द्वारा दिल्ली की एजेंसी को साल 2019 में दिया गया था। लेकिन एजेंसी ने पेयजल लाइन का कार्य अधर में छोड़ दिया और निगम प्रशासन द्वारा बार बार पत्राचार करने के बाद भी कार्य शुरू नहीं किया। ऐसे में निगम प्रशासन द्वारा शुक्रवार को क्लोज थ्री फाइनल कर एजेंसी का टेंडर कैंसिल कर दिया गया। अब निगम प्रशासन अपने स्तर पर टेंडर लगाकर पेयजल का बाकी कार्य करवाएगा।

निगमायुक्त अशोक कुमार गर्ग ने बताया कि अमरूत के तहत पेयजल लाइन बिछाने का कार्य दिल्ली की एजेंसी को सौंपा गया था। एजेंसी द्वारा कार्य को लेकर कोई गंभीरता नहीं दिखाई गई और क्लॉज टू नोटिस देने के बाद एजेंसी ने कार्य शुरू नहीं किया। ऐसे में क्लोज थ्री लगाकर नियमानुसार एजेंसी का टेंडर रद्द कर दिया गया है। निगमायुक्त ने कहा कि अमरूत के तहत जहां पेयजल लाइन बिछाने व अन्य कार्य बाकी है, उसका सर्वे करवाया जाए। सर्वे के उपरांत उसका टेंडर जारी किया जाएगा। नया टेंडर में पूर्व एजेंसी के रेट से ज्यादा रेट आता है तो पूर्व एजेंसी से रिकवरी की जाएगी। निगमायुक्त ने कहा कि फिलहाल एजेंसी की कोई पेमेंट जारी नहीं की गई है।

इस प्रकार की एजेंसी पर कार्रवाई

प्रदेश सरकार द्वारा अमरूत योजना के तहत शहर में पेयजल व सीवरेज लाइन बिछाने के लिए टेंडर जारी किए थे। शहर में पेयजल लाइन बिछाने का 35 करोड़ रुपये में टेंडर दिल्ली की एजेंसी ने लिया था। जनवरी 2019 से आज तक लगभग 70 फीसद कार्य ही एजेंसी पूर्ण कर पाई। निगम अधिकारियों द्वारा नियमित रूप से कार्य सुचारू रूप से चलाने के लिए एजेंसी को नोटिस दिये जाते रहे। साल 2021 में क्लोज टू के दो बार नोटिस एजेंसी को कार्य नहीं करने पर दिये गये। उसके उपरांत क्लॉज थ्री के नोटिस जारी किये गये। लेकिन कंपनी द्वारा कार्य शुरू नहीं किया। जिसके चलते आज क्लोज थ्री क्लॉज करते हुए कंपनी का टेंडर रद कर दिया गया है।

Next Story