Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Kaithal में मिले दस कोरोना पॉजिटिव, सैंपल की जांच में बढ़ोतरी करेगा स्वास्थ्य विभाग

अंबाला (Ambala) रोड स्थित एक आंखों के अस्पताल के 4 कर्मचारी व 4 मरीज, जो अस्पताल (Hospital) में दाखिल थे, उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है।

Kaithal में मिले दस कोरोना पॉजिटिव, सैंपल की जांच में बढ़ोतरी करेगा स्वास्थ्य विभागकोरोना प्रभावित मरीजों के संपर्क में आने वाले व्यक्तियों को आइसालेशन के लिए नागरिक अस्पताल लाते कर्मचारी

हरिभूमि न्यूज. कैथल

कैथल में कोरोना (Corona) का कहर अब तेज हो गया है। रविवार को जहां 9 केस सामने आए थे तो वहीं सोमवार को उनके संपर्क में आने वाले 10 व्यक्तियों की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव पाई गई है। कोरोना पॉजीटिवों में से अंबाला रोड स्थित एक आंखों के अस्पताल के 4 कर्मचारी व 4 मरीज, जो अस्पताल में दाखिल थे, उनकी रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है। इसके अलावा एक पॉजीटिव खुराना रोड का व्यक्ति की है।

खुराना रोड पर मिले व्यक्ति की ट्रैवल हिस्ट्री कुरुक्षेत्र जिले की बताई जा रही है। यह व्यक्ति पहले कोरोना पॉजीटिव आए युवक का पिता है, जो मुंबई से लौटा था। यह अपने बेटे को कुरुक्षेत्र लेने के लिए गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। एक मरीज जिसकी पॉजीटिव रिपोर्ट मिली है, वह पहले ही सिविल अस्पताल में दाखिल है। गौरतलब है कि अंबाला रोड स्थित आंखों के अस्पताल अस्पताल का कुक व उसकी पत्नी पॉजीटिव मिली थी।

इसके बाद कुक व उसकी पत्नी के संपर्क में आने वाले 81 लोगों के सैंपल लिए गए थे। अब जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 100 हो गई है। सोमवार को पांच मरीज स्वस्थ हुए है। इसके बाद अब कुल 41 एक्टिव केस रह गए हैं। जबकि 59लोग स्वस्थ हो चुके हैं। सीएमओ डॉक्टर जय भगवान जाटान ने बताया कि जिले में सोमवार को 10 कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं। अब जिले में कोरोना के एक्टिव मामले 41 हो गए हैं।

अब प्रतिदिन लिए जाएंगे अधिक सैंपल

जिस प्रकार से जिले में कोरोना का ग्राफ में तेजी से वृद्धि हुई है तो उसे रोकने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने भी कमर कस ली है। स्वास्थ्य विभाग अब कोरोना की जांच को बढ़ाने का काम करेगा। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ जयभगवान जाटान ने जिला के सभी वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी व प्रधान चिकित्सा अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि वे प्रतिदिन कोविड-19 के 50 या इससे अधिक सैंपल लेंगे। नागरिक अस्पताल के डॉक्टर प्रतिदिन 150 से अधिक या कंटेनमेंट जोन में से लेना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान मरीज का आईडी प्रूफ और मरीज के फोन पर कॉल करके कंफर्म करें ताकि के ट्रांसफर करने में सुविधा हो। सीएमओ ने यह भी आदेश दिए कि यदि कोई भी अधिकारी कर्मचारियों का सही तरीके से अनुपालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।


Next Story
Top