Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana में साढ़े तीन घंटे के लिए खुलेंगे शिक्षा के मंदिर

प्रदेश में छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल 1 फरवरी से खोले जाएंगे। स्कूल प्रात: 10 बजे से 1:30 बजे तक खुलेंगे।

Haryana में साढ़े तीन घंटे के लिए खुलेंगे शिक्षा के मंदिर
X

हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि प्रदेश में छठी से आठवीं कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए स्कूल 1 फरवरी से खोले जाएंगे। स्कूल प्रात: 10 बजे से 1:30 बजे तक खुलेंगे।सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल में आने से पूर्व विद्यार्थियों को अपनी स्वास्थ्य जांच प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र से करानी होगी। यह जांच रिपोर्ट 72 घण्टे से अधिक समय पुरानी नहीं होनी चाहिए।

प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल खोले जाने के निर्णय के बावजूद स्कूलों को कोविड-19 महामारी के सम्बंध में अपनाई जाने वाली सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। मिड डे मील के सम्बंध में अभी पहले से चल रही सूखा राशन योजना ही लागू रहेगी। पकाए गए भोजन के सम्बंध में स्कूल प्रबंधन समितियों से चर्चा करने के बाद निर्णय लिया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि अभी तक कोविड-19 महामारी के चलते पहली से आठवीं कक्षा तक के लिए फिलहाल ऑनलाइन ही पढ़ाई कराई जा रही थी। जनवरी से इन कक्षाओं के विद्यार्थियों का मासिक मूल्यांकन टेस्ट अवसर (AVSAR) एप के माध्यम से लिया गया।



Next Story