Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

परीक्षा में नकल का सहारा ले रहे 'गुरु जी', विद्यार्थियों का क्या होगा

प्रदेशभर में संचालित करवाई जा रही डीएड-डीएलएड प्रवेश वर्ष 2016-18, 2017-19, 2018-20 व प्रवेश वर्ष 2019-21 रि अपीयर व विशेष अवसर परीक्षा में गुरूवार को अनुचित साधन के 14 मामले दर्ज किए गए।

हाईटेक नकल से हारी हिमाचल सरकार, पुलिस की लिखित परीक्षा की रद्द, जांच के लिए एसआईटी गठित
X

हरिभूमि न्यूज.भिवानी

नकल के सहारे डिप्लोमा इन एजुकेशन (डीएड) की परीक्षा देने पहुंचे 14 भावी गुरुजी वीरवार को उड़नदस्तों ने पकड़े। ऐसे में इनसे पढ़ने वाले विद्यार्थियों का क्या होगा, आप खुद ही समझ सकते हैं। हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड द्वारा प्रदेशभर में संचालित करवाई जा रही डीएड-डीएलएड प्रवेश वर्ष 2016-18, 2017-19, 2018-20 व प्रवेश वर्ष 2019-21 रि अपीयर व विशेष अवसर परीक्षा में गुरूवार को अनुचित साधन के 14 मामले दर्ज किए गए, जिसमें एक केस प्रतिरूपण का शामिल है। बोर्ड प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड सचिव राजीव प्रसाद के उड़नदस्ते द्वारा जिला रोहतक के परीक्षा केन्द्रों का औचक निरीक्षण किया। जहां पर परीक्षा केन्द्र रावमा विद्यालयए गांधी नगरए रोहतक -5 बी-1 पर प्रतिरूपण का एक केस दर्ज किया और केन्द्र अधीक्षक को एफआईआर दर्ज करवाने के निर्देश दिए गए।

उन्होंने आगे बताया कि बताया कि नकल पर अकुंश लगाने के लिए बोर्ड अध्यक्ष के स्पेशल उड़नदस्तों द्वारा सभी जिलों का निरीक्षण किया गया, जिसमें जिला. झज्जर, महेन्द्रगढ़ नारनौल, रोहतक एवं सोनीपत के परीक्षा केद्रों में अनुचित साधन प्रयोग के 10 मामले पकड़े। प्रवक्ता ने बताया कि बोर्ड सचिव के स्पेशल उड़नदस्तों द्वारा विभिन्न जिलों के परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया जिसमें एक केस अनुचित साधन का दर्ज किया गया। जिला प्रश्र पत्र उड़नदस्तों द्वारा नकल के दो मामले दर्ज किए गए।

Next Story