Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sunday Special : ​ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ रहे अभय चौटाला, पवन बेनीवाल और गोबिंद कांडा कितने अमीर और शिक्षित हैं, जानिये

Sunday Special : ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। इसकेे लिए कुल 26 नामांकन दाखिल किए गए हैं जिनकी जांच 11 को होगी। पर मुख्य मुक़ाबला उपरोक्त तीनों के बीच ही है।

Sunday Special :  ​ऐलनाबाद उपचुनाव लड़ रहे अभय चौटाला, पवन बेनीवाल और गोबिंद कांडा कितने अमीर और शिक्षित हैं, जानिये
X

कितने अमीर हैं अभय चौटाला, पवन बैनिवाल और गोबिंद कांडा

Sunday Special : हरियाणा के सिरसा जिले में ऐलनाबाद विधानसभा सीट पर 30 अक्टूबर को उपचुनाव के लिए मतदान होना है। इसकेे लिए कुल 26 नामांकन दाखिल किए गए हैं जिनकी जांच 11 अक्टूबर को होगी जबकि 13 अक्टूबर तक नाम वापिस लिए जा सकेंगे। भाजपा -जजपा के संयुक्त प्रत्याशी गोबिंद कांडा ने बीते गुरूवार को नामांकन भरा था जबकि इनेलो के अभय सिंह चौटाला और कांग्रेस के पवन बेनीवाल ने शुक्रवार को नामांकन दाखिल किया है। मुख्य मुक़ाबला इन तीनों के मध्य ही है। उपचुनाव का परिणाम 2 नवंबर को आएगा। उपचुनाव लड़ रहे इनेलो के अभय सिंह चौटाला, कांग्रेस के पवन बेनीवाल और भाजपा के गोबिंद कांडा तीनों ही करोड़ों की सम्पत्ति के मालिक हैं। इन तीनों के पास सोना, चांदी, हीरे, कैश और संपति की कोई कमी नहीं है। आइए जानते हैं कि इनके पास कितनी प्राॅपर्टी है और ये कितने शिक्षित हैं।

भाजपा- जजपा प्रत्याशी गोबिंद कांडा की कुल संपत्ति ( Property of Gobind Kanda )

भाजपा -जजपा के संयुक्त प्रत्याशी गोबिंद कांडा के पास 6.32 कराेड़ रुपये नकदी है और इनकी कुल अचल संपत्ति 11.65 करोड़ रुपये है। गोबिंद कांडा पर 6. 86 करोड़ रुपये की देनदारी भी है। इनके पास 60 लाख रुपये के सोने और चांदी के जेवरात हैं। गोबिंद कांडा के पास कोई गाड़ी नहीं और कोई हथियार नहीं है। इन्होंने जेसीई लेवल का डिप्लोमा किया हुआ है। गोबिंद कांडा से अमीर उनकी पत्नी सरिता हैं। सरिता के पास खाते में 9. 32 लाख रुपये हैं। इनकी कुल चल संपत्ति 6. 95 करोड़ रुपये है और कुल अचल संपत्ति 40 करोड़ रुपये है। सरिता ने पांच करोड़ रुपये का लोन ले रखा है। इनके पास 1 किलो 40 ग्राम सोना और 315 कैरेट हीरे हैं। सरिता के खिलाफ अवैध निर्माण का एक केस चल रहा है। यह जानकारी गोबिंद कांडा ने अपने नामांकन में दी है।

कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल की प्राॅपर्टी ( Property of Pawan Beniwal )

कांग्रेस उम्मीदवार पवन बेनीवाल कभी चौटाला परिवार के ही सहयोगी होते थे। इनके पास 7 लाख 25 हजार और 680 रुपये कैश है। इन्होंने 4 लाख 28 हजार रुपये का एलआईसी बीमा करवाया हुआ है। आठ लाख 62 लाख रुपये की इन्होंने पत्नी की एलआईसी करवा रखी है। पवन बेनीवाल ने 10 लाख रुपये का लोन ले रखा है और 9 लाख 27 रुपये का लोन इनकी पत्नी के नाम से चल रहा है। पांच लाख रुपये का ट्रैक्टर भी इनके नाम है। पवन बेनीवाल के पास 23.5 लाख रुपये के इनके पास जेवरात हैं। ये हथियाराें का शोक भी रखते हैं और 12 बोर का दो लाख रुपये का रिवाल्वर व 30 एमएम की राइफल है जिसकी कीमत पांच लाख रुपये है। इनके अतिरिक्त 357 बोर का सात लाख रुपये का रिवाल्वर भी है। कांग्रेस उम्मीदवार के पास पांच घोड़े और 24 भैंस भी हैं। पवन ने पंजाब यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट की हुई है और इनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं है। यह जानकारी इन्होंने अपने नामांकन में दी है।

इनेलो उम्मीदवार अभय चौटाला की प्राॅपर्टी ( Property of Abhay Chautala )

इनेलो उम्मीदवार अभय सिंह चौटाला के पास 9.13 लाख रुपये कैश है। इनके बैंक खाते में 2 करोड़ 69 लाख रुपये जमा हैं। अभय चौटाला के पास 56 लाख रुपये के जेवरात हैं। इनके पास छह वाहन हैं जिनमें 2 ट्रैक्टर, 2 जीप और 2 कार शामिल हैं। अभय पर 73 लाख रुपये की देनदारी है। अभय सिंह मैट्रिक पास हैं।

संबंधित वीडियो देखने के लिए https://www.youtube.com/watch?v=U0wPnbOIOj8 लिंक पर जाएं और हरिभूमि टीवी चैनल को Subscribe करें।

Next Story