Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के स्कूलों में 31 मई तक गर्मी की छुट्टियां घोषित

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सरकार ने यह निर्णय लिया है। शिक्षामंत्री कंवर पाल ने इसका ऐलान किया है।

Education Minister Kanwarpal
X

हरियाणा के शिक्षा मंत्री कंवरपाल

प्रदेश में कोविड मरीजों की संख्या में आ रहे लगातार उछाल और लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सरकारी स्कूलों में वीरवार से अवकाश घोषित कर दिया गया है। इस तरह कोविड के कारण समय से पहले स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

प्रदेश के शिक्षा वन मंत्री कंवरपाल सिंह ने कहा कि पूरे देश में कोरोना के मरीज बढ़ते जा रहे हैं। अभी तक स्कूलों में शक्षिक और बाकी स्टाफ आ रहा था। गुर्जर ने बताया कि वीरवार से ये छुट्टियां शुरू होंगी, जो 31 मई तक जारी रहेंगी। प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला किया है। सरकार ने गर्मियों और सर्दियों की छुट्टियों को क्लब कर यह छुट्टियां घोषित कर दी हैं। ताकि वर्तमान शैक्षिक सत्र में बच्चों का सिलेबस पूरा कराया जा सके। ग्रीष्मकालीन छुट्टियों के दौरान बच्चों को होमवर्क को लेकर उन्होंने कहा कि इसको लेकर जल्द ही घोषणा कर दी जाएगी। इस संबंध में हम अधिकारियों के साथ में विचार मंथन कर जल्द ही आदेश जारी करेंगे। शिक्षा मंत्री ने बताया कि 12 वीं की परीक्षाएं ली जाएगी यह बात तय है जबकि सरकार ने दसवीं की परीक्षाएं रद् कर दी हैं और 12वीं की परीक्षाएं जरूर होगी। लेकिन परीक्षाएं ऑनलाइन होगी या ऑफलाइन होगी यह हालातों पर नर्भिर करेगा।

वैक्सीन खराब होने की सूचनाएं अफवाह मात्र

देश के कई राज्यों में के मुकाबले हरियाणा में ज्यादा करोना वैक्सीन खराब हो जाने की खबरों को शिक्षा व वन मंत्री ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा हरियाणा में अच्छी तरीके से कोरोना वैक्सीनशन का प्रसार किया जा रहा है। लेकिन कुछ लोग अफवाह फैलाने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इस बात पर खुशी जाहिर की है कि देश के पीएम, गृहमंत्री और कईं केंद्रीय मंत्रियों द्वारा टीका लगवाकर बाकी लोगों को प्रेरित करने का काम किया है। उन्होने कहा कि अब वैक्सीन लगवाने के लिए लोग लगातार आगे रहे हैं।


Next Story