Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

हरियाणा के विद्यार्थी अब आस्ट्रेलिया की Western Sydney University से ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे

राष्ट्रीय कृषि उच्च शैक्षणिक परियोजना के तहत आज एक ऑनलाइन कृषि कौशल सशक्तिकरण कार्यक्रम शुरू हुआ , जिसका उदघाटन वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के उपकुलपति एवं वाइस प्रेसीडेंट (रिसर्च, इंटरप्राइज एवं इंटरनेशनल) प्रोफेसर डेबोराह स्वीनी ने किया।

कुछ छात्र ऑनलाइन स्टडी से अब भी अछूते, ऐसे कैसे पूरी होगी बच्चों की पढ़ाई
X
प्रतीकात्मक तस्वीर

चंडीगढ़। हरियाणा के विद्यार्थी अब आस्ट्रेलिया की वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी (Western Sydney University) से ऑनलाइन पढ़ाई कर सकेंगे। राष्ट्रीय कृषि उच्च शैक्षणिक परियोजना के तहत आज एक ऑनलाइन कृषि कौशल सशक्तिकरण कार्यक्रम शुरू हुआ , जिसका उदघाटन वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी के उपकुलपति एवं वाइस प्रेसीडेंट (रिसर्च, इंटरप्राइज एवं इंटरनेशनल) प्रोफेसर डेबोराह स्वीनी ने किया। इस कार्यक्रम में चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय,हिसार के कुलपति प्रोफेसर समर सिंह को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया था।

इस अवसर पर कुलपति प्रोफेसर समर सिंह ने कहा कि कोरोना महामारी के चलते फिजिकली रूप से आस्ट्रेलिया में जाकर पढ़ाई करना अभी संभव नहीं है इसलिए ऑस्ट्रेलिया की वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी की ओर से एक ऑनलाइन कृषि कौशल सशक्तिकरण कार्यक्रम लॉन्च किया गया। इसके तहत अब विद्यार्थी विदेशों की तर्ज पर ऑनलाइन माध्यम से शिक्षा हासिल कर सकेंगे।

जब कोरोना काल समाप्त हो जाएगा तो फिजिकली रूप से भी वेस्टर्न सिडनी यूनिवर्सिटी में जाकर पढ़ सकेंगे और वहां के वैज्ञानिकों व कृषि उद्यमियों से मिलकर कृषि की नवीनतम तकनीकों और रोजमर्रा की जिंदगी में काम आने वाली व्यापार की बारीकियों की जानकारी हासिल कर सकेंगे। इस कार्यक्रम में देश के 14 विश्वविद्यालयों के कुलपतियों के अलावा उद्योग जगत, बैंकिंग व राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान परिषद के वैज्ञानिक भी शामिल हुए।

Next Story