Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दो मंजिला मकान ऊंचा उठाने को लगाए जैक किए चोरी, स्मैक के लिए जोखिम में डाली लोगों की जान

दो हजार स्कवायर फूट में बने दो मंजिला मकान को ऊंचा उठाया जा रहा था। मकान में 170 जैकों का प्रयोग किया था। पांच नवम्बर को चोर 40 जैक निकालकर ले गए थे।

दो मंजिला मकान ऊंचा उठाने को लगाए जैक किए चोरी, स्मैक के लिए जोखिम में डाली लोगों की जान
X

दीवारों के नीचे से निकाले गए जैकों का फाइल फोटो और पुलिस गिरफ्त में आरोपित। 

हरिभूमि न्यूज. जींद

शहर थाना पुलिस ने लगभग तीन माह पहले पटेल नगर में खुद की जिंदगी दांव पर लगा पड़ोसियों की जिंदगी भी जोख्मि में डाल 40 जैकों को चोरी करने की गुत्थी को सुलझाते हुए तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है। चोर कोई और नहीं बल्कि किराए के मकान में रह रहा पड़ोसी निकला। जिसने स्मैक की लत को पूरा करने के लिए दो साथियों के साथ मिलकर सनसनीखेज चोरी की वारदात को अंजाम दिया था। फिलहाल पुलिस ने जैक चोरों को अदालत में पेश कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। रिमांड के दौरान पुलिस आरोपितों से चोरी हुए जैकों को बरामद करेगी और अन्य तथ्यों को जुटाएगी।

क्या था मामला

गांव जुलानी निवासी दिलबाग ने पटेल नगर में दो हजार स्कवायर फूट में दो मंजिला मकान बनाया हुआ है। मकान का लेवल गली से नीचा होने के चलते उन्होंने गांव पेटवाड़ निवासी कुलबीर को मकान ऊंचा उठाने का ठेका दिया हुआ है। पिछले एक पखवाड़े से कुलबीर मजदूरों के साथ जैकों की सहायता से मकान को ऊंचा उठा रहे हैं और लगभग अढ़ाई फूट तक सुरक्षित रूप से मकान को उठाया जा चुका है। मकान में 170 जैकों का प्रयोग किया गया है। पांच नवम्बर रात को चोर मकान को ऊंचा उठाने के लिए लगाए गए जैकों में से 40 जैकों को चोरी कर ले गए। घटना का उस समय पता चला जब मजदूरों तथा मिस्त्रियों का ध्यान छह नवम्बर को जैकों की तरफ गया। जब उन्होंने जैकों की गिनती की तो उनकी संख्या कम मिली और साथ ही जैकों के बीच की दूरी भी ज्यादा मिली। गनीमत यह रही कि 40 जैक चोरों द्वारा चोरी किए जाने के बाद भी दो मंजिला इमारत सुरक्षित खड़ी रही और हादसा होने से बच गया। ठेकेदार कुलबीर की शिकायत पर शहर थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज किया था।

किराए पर रह रहा पड़ोसी निकला चोर

पटेल नगर में हुई सनसनीखेज चोरी की जांच को पुलिस ने आगे बढ़ाते हुए नशेडियो पर जांच को केंद्रीत किया तो गांव जुलानी हाल आबाद पटेल नगर में किराए के मकान में रह रहे प्रदीप उर्फ बुद्धा का नाम सामने आया। पुलिस ने प्रदीप पर दबाव बनाया तो चोरी की वारदात में गांव रामगढ़ निवासी मनदीप, गांव मलिकपुर हाल आबाद इम्पलाइज कालोनी निवासी पूनित उर्फ जीतराम का नाम सामने आया। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए तीनों को काबू कर लिया और उनकी निशानदेही पर प्रदीप के मकान से पांच जैकों को बरामद कर लिया। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि तीनों स्मैक के आदी हैं। पड़ोसी होने के कारण प्रदीप को निर्माणाधीन मकान के बारे में पूरी जानकारी थी। जिसके चलते उसने अपने साथी मनदीप तथा पूनित के साथ मिलकर जैकों को चोरी कर लिया और एक-एक कर जैकों को प्रदीप के मकान में ले गए।



Next Story