Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नारनौल : पूर्व सैनिकों के लिए शुरू हुआ प्रदेश का पहला इको फ्रेंडली एटीएम

इसमें सभी बैंकों के कार्ड चलेंगे। जितनी लिमिट ग्राहक के बैंक द्वारा तय की गई है उतना पैसा निकाल सकते हैं । ग्राहक के बैंक द्वारा बनाए गए ट्रांजेक्शन के नियम ही लागू होंगे अलग से कोई शुल्क नहीं है।

नारनौल : पूर्व सैनिकों के लिए शुरू हुआ प्रदेश का पहला इको फ्रेंडली एटीएम
X

नारनौल। नगर में हिताची पेमेंट सर्विसेज द्वारा मोबाइल एटीएम (Mobile ATM) की सुविधा प्रारंभ की गई है। इस सेवा का शुभारंभ (Launch) जिला सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल सतेंद्र कौशल द्वारा दीप प्रज्ज्वलित करके किया गया । इस अवसर पर कर्नल कौशल ने कहा कि सीएसडी कैंटीन(CSD Canteen) के आसपास एक एटीएम की आवश्यकता महसूस की जा रही थी, अतः मोबाइल एटीएम सेवा प्रारंभ करना इस दिशा में कैंटीन और सोल्जर बोर्ड आने वाले सैनिकों और पूर्व सैनिकों के साथ- साथ आमजन के लिए भी अत्यंत लाभकारी होगा।

उन्होंने पूर्व सैनिकों का आह्वान करते हुए कहा कि इस सेवा का अधिक से अधिक लाभ उठाएं। मोबाइल एटीएम की विशेषताओं के बारे में हिताची के प्रतिनिधि ने बताया कि एटीएम पूर्णतया इको फ्रेंडली है। उन्होंने बताया कि एटीएम मशीन बैटरी चालित तिपहिया वाहन पर स्थापित की गई है। यह वाहन अनेकों आधुनिक सिक्योरिटी फीचर से युक्त होने के कारण चोरी तथा लूट जैसी वारदातों से निपटने में सक्षम है। मोबाइल एटीएम देश की सेवा और सुरक्षा में अपने जीवन के महत्वपूर्ण वर्ष अर्पित कर चुके पूर्व सैनिकों को समर्पित करते हुए उन्होंने जानकारी दी कि यह हरियाणा का पहला तथा भारत का दूसरा इको फ्रेंडली एटीएम है तथा वातावरण शुद्ध रखने की दिशा में यह कंपनी का एक महत्वाकांक्षी प्रयास है। इसमें सभी बैंकों के कार्ड चलेंगे। जितनी लिमिट ग्राहक के बैंक द्वारा तय की गई है उतना पैसा निकाल सकते हैं । ग्राहक के बैंक द्वारा बनाए गए ट्रांजैक्शन के नियम ही लागू होंगे अलग से कोई शुल्क नहीं है।

उल्लेखनीय है कि आकार में अत्यंत छोटा वाहन होने के कारण यह एटीएम भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर भी निर्बाध रूप से अपनी सेवा देने में सक्षम है। आवश्यकता अनुसार इसे किसी भी स्थान पर तुरंत पहुंचाया जा सकता है । वर्तमान में यह सुबह के समय सीएसडी कैंटीन के सामने तथा बाकी दिन पुल बाजार पर अपनी सेवाएं देगा तथा जल्द ही दोनों स्थानों पर पूरे दिन की सेवा की व्यवस्था की जाएगी।

Next Story
Top