Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

बल्लभगढ़ के राजकीय महिला कॉलेज का बदल गया नाम, अब इन पूर्व विदेश मंत्री के नाम से जाना जाएगा

मंत्री मूलचंद शर्मा ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है।

बल्लभगढ़ के राजकीय महिला कॉलेज का बदल गया नाम, अब इन पूर्व विदेश मंत्री के नाम से जाना जाएगा
X

चंडीगढ़। हरियाणा के परिवहन तथा खान एवं भूविज्ञान मंत्री मूलचंद शर्मा ने 'बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ' के नारे को आगे बढ़ाते हुए बेटियों के सम्मान में एक और नज़ीर पेश की है। उनके अथक प्रयासों के चलते जिला फरीदाबाद के बल्लभगढ़ स्थित राजकीय महिला कॉलेज को अब पूर्व विदेश मंत्री स्वर्गीय सुषमा स्वराज के नाम से जाना जाएगा।

मंत्री मूलचंद शर्मा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने इस आशय के एक प्रस्ताव को अपनी मंजूरी दे दी है। इसके साथ ही, मंत्री मूलचंद शर्मा ने इस कालेज का नाम भारतीय राजनीति की महान शख्सियत सुषमा स्वराज के नाम पर रखने पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार भी प्रकट किया है।

परिवहन मंत्री ने बताया कि उन्होंने राज्य सरकार से अनुरोध किया था कि राजकीय महिला कॉलेज बल्लभगढ़ का नाम बदल कर स्वर्गीय सुषमा स्वराज के नाम पर रखा जाए। सरकार के इस निर्णय से युवा पीढ़ी, खासकर हमारी बेटियों को आगे बढऩे की प्रेरणा मिलेगी।

उन्होंने बताया कि सुषमा स्वराज ने 70 के दशक में एक छात्र नेत्री के तौर पर अपने राजनीतिक कैरियर की शुरुआत की तथा अपनी लगन और मेहनत के बल पर भारतीय राजनीति के शिखर को छू लिया।

Next Story