Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

यात्रियों के लिए खुशखबरी : जींद को स्पेशल ट्रेन की सौगात

22 फरवरी से इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो रही है जो जींद से होकर गुजरेगी। पहले यह ट्रेन रोहतक से पानीपत होते हुए उधमपुर की तरफ जाती थी लेकिन अब यह जींद से होकर गुजरेगी। जिससे जिला के लोगों को बहुत फायदा होगा।

यात्रियों के लिए खुशखबरी : जींद को स्पेशल ट्रेन की सौगात
X

जींद रेलवे जंक्शन का फोटो।

हरिभूमि न्यूज. जींद

रेल में सफर करने वाले यात्रियों के लिए खुशखबरी है। उत्तर रेलवे द्वारा 22 फरवरी से कई स्पेशल ट्रेनों को संचालन शुरू किया जा रहा है, जिसमें जींद को भी नई ट्रेन की सौगात मिली है। 22 फरवरी से इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो रही है जो जींद से होकर गुजरेगी।

पहले यह ट्रेन रोहतक से पानीपत होते हुए उधमपुर की तरफ जाती थी लेकिन अब यह जींद से होकर गुजरेगी। जिससे जिला के लोगों को बहुत फायदा होगा। ट्रेन नंबर 09241-09242 इंदौर-उधमपुर एक्सप्रेस हर सोमवार को रात के साढ़े 11 बजे उधमपुर के लिए चलेगी, जो अगले दिन रात 10 बजकर 50 मिनट पर उधमपुर पहुंचेगी। वापसी में यह 09242 ट्रेन बुधवार को सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर इंदौर के लिए चलेगी, जो अगले दिन सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर इंदौर पहुंचेगी। मध्य प्रदेश के इंदौर से चल कर यह ट्रेन देवास, उज्जैज जंक्शन, नागदा जंक्शन, भवानी मंडी, कोटा जंक्शन, सवाई माधोपुर, मथुरा जंक्शन, दिल्ली सफदरगंज, शकूरबस्ती, रोहतक जंक्शन, जींद जंक्शन, जाखल जंक्शन, धूरी जंक्शन, लुधियाना जंक्शन, जालंधर कैंट, पठानकोट कैंट, जम्मू तवी जंक्शन और उधमपुर जंक्शन पर जाकर इसका ठहराव होगा। वापसी में भी इसी तरह इन स्टेशनों से होते हुए यह ट्रेन इंदौर तक जाएगी। पहले यह ट्रेन रोहतक तक आकर पानीपत, करनाल, अंबाला से होते हुए पंजाब की सीमा में प्रवेश करती थी लेकिन अब इसका रूट वाया जींद कर दिया गया है।

रिजर्वेशन के जरिए होगी सीट बुकिंग : दीपक

उत्तर रेलवे के मुख्य जन संपर्क अधिकारी दीपक कुमार ने बताया कि जैसे ही सभी ट्रेनों के चलाने आदेश आएंगे तक खिड़की से भी टिकट मिलनी शुरू हो जाएगी। फिलहाल इंदौर-उधमपुर साप्ताहिक एक्सप्रेस ट्रेन शुरू हो रही है जो जींद से होकर गुजरेगी। यह साप्ताहिक ट्रेन है। आगामी आदेशों तक इस ट्रेन में सीट बुकिंग रिजर्वेशन के जरिए ही होंगी।

Next Story