Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Haryana Roadways : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी, बुकिंग शुरू

27 अक्तूबर से रोडवेज बसों की बस स्टैंड पर एडवांस बुकिंग शुरू की जाएगी जो 31 अक्तूबर तक होंगी। बसों में उम्मीदवारों के अभिभावक भी जा सकेंगे।

Haryana Roadways : हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए स्पेशल बसें चलाई जाएंगी, बुकिंग शुरू
X

रोडवेज बसें।

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा (Haryana Police Constable Exam) के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) द्वारा तीसरी बार शेड्यूल जारी किया गया जा चुका है। अब परीक्षा तीन दिनों में 31 अक्टूबर, एक नवंबर व दो नवंबर को ली जाएगी। तीनों दिनों में दो-दो सत्र में परीक्षा होगी। परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड डाउनलोड होने शुरू हो चुके हैं। ऐसे में परीक्षार्थियों को अपने परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में कोई परेशानी न हो, इसके लिए हरियाणा रोडवेज द्वारा स्पेशल बसें चलाई जाएंगी। 27 अक्टूबर से रोडवेज बसों की बस स्टैंड पर एडवांस बुकिंग शुरू की जाएगी जो 31 अक्टूबर तक होंगी। बसों में उम्मीदवारों के अभिभावक भी जा सकेंगे।

परीक्षा के लिए नौ जिलों में बनाए गए हैं परीक्षा केंद्र

हरियाणा पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा पंचकूला, यमुनानगर, अंबाला, कुरुक्षेत्र, करनाल, महेंद्रगढ़, रेवाड़ी, गुरुग्राम व फरीदाबाद में परीक्षा केंद्र के लिए जिले को चुना गया है। इन जिलों के सब डिवीजनों पर भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। तीन दिनों में दो-दो शिफ्ट में परीक्षा होगी। सुबह की शिफ्ट में परीक्षा साढ़े 10 बजे से 12 बजे तक होगी। इसमें साढ़े 9 बजे के बाद एंट्री नहीं होगी। इसलिए परीक्षार्थियों को साढ़े 9 बजे से पहले परीक्षा केंद्र तक पहुंचना होगा। शाम की शिफ्ट में तीन बजे से साढ़े चार बजे तक परीक्षा होनी है जिसमें दो बजे के बाद एंट्री नहीं हो पाएगी। ऐसे में इन परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थी समय पर पहुंचने के लिए अगर किसी भी एक सेंटर के लिए 50 से ज्यादा परीक्षार्थी होते हैं तो वह रोडवेज द्वारा बस को स्पेशल बुक कर के भी भेजा जा सकेगा। जिससे परीक्षार्थियों को फायदा होगा और समय की भी बचत होगी।

Next Story