Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अब राजकीय स्कूलों में विद्यार्थियों व सुविधाओं का आकलन करेगी समाजसेवी लोगों की कमेटी

कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार सभी राजकीय स्कूलों की कमियों को जल्द दूर कर दिया जाएगा। इस थानेसर हलका में यह कमेटी निरंतर फील्ड में काम करेंगी और अपनी रिपोर्ट सौंपना सुनिश्चित करेंगी।

अब राजकीय स्कूलों में विद्यार्थियों व सुविधाओं का आकलन करेगी समाजसेवी लोगों की कमेटी
X

कुरुक्षेत्र : थानेसर हलका शिक्षा के क्षेत्र में प्रदेश में सबसे अव्वल स्थान पर पहुंचे और राजकीय स्कूलों के विद्यार्थियों को सरकार की योजना का सीधा फायदा मिले। इसके साथ राजकीय स्कूल की कमियों का लगातार आकलन किया जा सके। इन तमाम पहलुओं पर नजर रखने के लिए विधायक सुभाष सुधा के प्रयासों से शहर के समाजसेवी लोगों को लेकर कमेटी का गठन किया गया है। इस कमेटी ने प्रथम चरण में राजकीय स्कूलों की सुविधाओं का आकलन कर भी लिया है।

विधायक सुभाष सुधा ने इससे पहले कमेटी में थानेसर राजकीय स्कूलों के प्रिंसिपल व हैड टीचर सहित समाजसेवी दीपक चिब, अश्वनी अरोड़ा, संदीप मारवा, जेपी केसरी व सौरभ चौधरी के साथ विधायक सुभाष सुधा शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार लाने के लिए सीधा संवाद किया। इस संवाद में कमेटी के सदस्यों ने थानेसर हलका के विभिन्न गांवों के राजकीय स्कूलों में चारदीवारी बनाने, स्कूलों में कमरों का निर्माण करने, शिक्षकों की कमी, विद्यार्थियों के लिए शौचालय व अन्य सुविधाओं की कमी के तथ्य सामने आए है। इसके बाद विधायक सुभाष सुधा के अनुरोध करने पर लायंस क्लब ने राजकीय स्कूलों के होनहार 20 विद्यार्थियों को हर साल स्कॉलरशिप देने का फैसला लिया है।

विधायक ने कहा कि कमेटी की रिपोर्ट के अनुसार सभी राजकीय स्कूलों की कमियों को जल्द दूर कर दिया जाएगा। इस थानेसर हलका में यह कमेटी निरंतर फील्ड में काम करेंगी और अपनी रिपोर्ट सौंपना सुनिश्चित करेंगी। इससे सभी स्कूलों में बच्चों को अच्छी शिक्षा मिल सकेगी और सभी स्कूलों में तमाम सुविधाएं मिल पाएगी। उन्होंने कहा कि राजकीय स्कूलों के प्रिंसिपल भी पूरी मेहनत के साथ काम करेंगे और बच्चों को अच्छी शिक्षा व संस्कार देंगे तथा यह हलका शिक्षा के क्षेत्र में पहले स्थान पर पहुंच सकें। इसके बाद विधायक ने स्कूल के बच्चों के रोल नंबर वितरित किए।

और पढ़ें
Next Story