Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पंचकूला से हटाई जाएंगी झुग्गियां, स्मार्ट सिटी बनाने की राह में बनी हैं रोड़ा

विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाकर कड़े निर्देश दिए हैं।

पंचकूला से हटाई जाएंगी झुग्गियां, स्मार्ट सिटी बनाने की राह में बनी हैं रोड़ा
X

पंचकूला जिला के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक करते विस अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता। 

चंडीगढ़। पंचकूला में कई स्थानों पर बनी झुग्गियों को हटाने का खाका तैयार कर लिया गया है। इसके लिए विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने शहरी स्थानीय निकाय विभाग, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, पंचकूला जिला प्रशासन, नगर निगम और पुलिस प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों की संयुक्त बैठक बुलाकर कड़े निर्देश दिए। यह बैठक में पंचकूला में कई तरह से जारी अतिक्रमण की समस्या से निपटने के लिए बुलाई गई थी।

बैठक में हरियाणा शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक अजीत बालाजी जोशी, पंचकूला के जिला उपायुक्त मुकेश आहुजा, महापौर कुलभूषण गोयल, पुलिस कमिश्नर सौरभ सिंह समेत अनेक वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे। ज्ञान चंद गुप्ता का मुख्य आग्रह शहर से अतिक्रमण हटाने पर रहा। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण की समस्या इस शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की राह में मुख्य रोड़ा है। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों, मार्केटों और सरकारी जमीनों पर जो अतिक्रमण हो रहा है, उस पर सख्ती दिखाने की जरूरत है। शहर में अनेक स्थानों पर झुग्गियां बन गई हैं। इस कारण यहां स्थापित होने वाले बड़े प्रोजेक्ट भी लटक गए हैं। उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए कि बड़े प्रोजेक्टों के लिए चिह्नित की गई भूमि पर बनी झुग्गियों को तुरंत प्रभाव से हटाया जाए।

इस दौरान उन्होंने पूर्व में चंडीगढ़ और दूसरे शहरों से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के तौर तरीके भी बताए। इस पर हरियाणा शहरी निकाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एसएन राय ने कहा कि ऐसे नेता कम ही होते हैं जो अतिक्रमण हटाने के लिए इतना आग्रह कर रहे हों। अक्सर नेता वोट बैंक के लालच में अवैध अतिक्रमण के प्रति आंखें बंद किए रहते हैं, लेकिन विधान सभा अध्यक्ष अवैध कब्जे हटाने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं।


Next Story