Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

फरीदाबाद में करोड़ों रुपये की जमीन कब्जाने के मामले में एसआईटी का गठन

जमीन पर भाजपा नेता के भाई व भतीजे ने कब्जा किया था तथा दोनों के खिलाफ थाना सूरजकुंड (Police Station Surajkund) में विभिन्न धाराओं के तहत पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है।

फरीदाबाद में करोड़ों रुपये की जमीन कब्जाने के मामले में एसआईटी का गठन
X

फरीदाबाद। सूरजकुंड रोड स्थित चमन वाटिका की जमीन कब्जाने के मामले में पुलिस आयुक्त ने डीसीपी सेंट्रल के नेतृत्व में एसआईटी (Special Investigation Team) का गठन कर दिया है। जमीन पर भाजपा नेता (BJP leader) के भाई व भतीजे ने कब्जा किया था तथा दोनों के खिलाफ थाना सूरजकुंड में विभिन्न धाराओं के तहत पहले ही मामला दर्ज किया जा चुका है।

गौरतलब है कि अंबाला निवासी राजेंद्र नाथ की सूरजकुण्ड रोड पर साढ़े 16 एकड़ जमीन है। जमीन पर वर्ष 1989 में चमन वाटिका की स्थापना की गई। बताया जाता है कि उक्त जमीन के करीब 2 एकड़ रकबे पर एक स्थानीय भाजपा नेता के भाई अनंगपुर निवासी धर्मवीर व उसके भतीजे कृष भड़़ाना ने कब्जा कर लिया। जमीन पर कब्जा करने के संदर्भ में हाल ही में राजेन्द्रनाथ ने पुलिस आयुक्त से मुलाकात की थी। पुलिस आयुक्त ने श्रीनाथ की शिकायत पर थाना सूरजकुंड को उक्त दोनों लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए थे।

थाना सूरजकुंड पुलिस ने गांव अनंगपुर निवासी धर्मवीर पुत्र चेतराम व कृष भड़ाना पुत्र कृष्ण भड़ाना के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 120 बी 34 आईपीसी 420, 67, 468, 471 व 506 के तहत मामला दर्ज किया था। पुलिस आयुक्त इस मामले के महत्व को देखते हुए डीसीपी सेंट्रल मुकेश मल्होत्रा के नेतृत्व में एसआईटी का गठन कर दिया है। एसीपी सेंट्रल व थाना सूरजकुंड प्रभारी अर्जुन राठी को टीम का सदस्य बनाया गया है। एसआईटी का गठन होने के बाद मामले की हर स्तर पर जांच का काम तेज कर दिया गया है। उधर एसआईटी का गठन होने के बाद आरोपी पक्ष में भगदड़ मच गई है।

Next Story