Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Bollywood Actress युविका चौधरी को झटका, हिसार कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज, जानें पूरा मामला

युविका चौधरी ने गत 25 मई को अपने ब्लॉग पर वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था। जिस पर उनके खिलाफ हांसी में केस दर्ज किया गया था।

Bollywood Actress युविका चौधरी को झटका, हिसार कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका की खारिज, जानें पूरा मामला
X

युविका चौधरी (फोटो: सोशल मीडिया)

हरिभूमि न्यूज : हिसार

फिल्म अभिनेत्री युविका चौधरी ( Bollywood actress Yuvika Chaudhary ) ने गत 25 मई को अपने ब्लॉग पर वीडियो जारी कर अनुसूचित जाति समाज के लिए अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया था। जिस पर उनके खिलाफ हरियाणा के पुलिस जिला हांसी के अंतर्गत थाना शहर हांसी में दलित अधिकार कार्यकर्ता रजत कलसन द्वारा अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार अधिनियम के प्रावधानों के तहत एफआईआर दर्ज कराई गई थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए युविका चौधरी ने हिसार की अनुसूचित जाति व जनजाति अत्याचार के तहत स्थापित विशेष अदालत खुद को अग्रिम जमानत की याचिका दायर की थी।

जिस पर लगातार दो दिन 7 व 8 अक्टूबर को हिसार की अजय तेवतिया अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश की अदालत में पीड़ित व आरोपी पक्ष की बहस हुई थी, जिसमें पीड़ित पक्ष ने तर्क दिया था कि उक्त अभिनेत्री युविका चौधरी को विवादित शब्द का अर्थ मालूम नहीं था तथा उक्त वीडियो जारी होने के बाद ही कुछ देर बाद ही उसने एक अन्य वीडियो जारी कर माफी भी मांग ली थी। इस पर शिकायतकर्ता रजत कलसन ने अदालत को बताया था की युविका चौधरी द्वारा जानबूझकर अपने ब्लॉग पर दलित समाज के अपमान करने की नियत से तथा लाइमलाइट में आने के लिए विवादित वीडियो जारी की गई तथा टीआरपी हासिल करने की कोशिश की गई। उन्होंने कहा कि युविका चौधरी ने वीडियो को खुद द्वारा जारी किया जाना स्वीकार किया है तथा माफी मांग कर अपना अपराध भी कबूल किया है। इस वीडियो से युविका चौधरी ने पूरे अनुसूचित जाति व जनजाति समाज के लोगों का अपमान किया है। अदालत ने दोनों पक्षों की दलीलें सुनने के बाद हिसार की विशेष अदालत ने अभिनेत्री युविका चौधरी की जमानत याचिका खारिज कर दी।

हाईकोर्ट में भी लगाई थी याचिका

गौरतलब है कि युविका चौधरी ने शाहरुख खान अभिनीत मशहूर फिल्म ओम शांति ओम तथा बिग बॉस में काम कर प्रसिद्धि हासिल की थी। इसके अतिरिक्त उसने कई टीवी धारावाहिक में भी काम किया है। युविका चौधरी की वीडियो के बारे में हांसी के थाना शहर में एफआईआर दर्ज होने के बाद युविका चौधरी ने खुद के खिलाफ दर्ज मामले को खारिज कराने के लिए हाईकोर्ट का रुख भी किया था, परंतु हाईकोर्ट ने उसे कोई भी अंतरिम राहत देने से इंकार कर दिया था जिसके चलते अब युविका चौधरी ने हिसार की विशेष अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी जिसे अदालत ने सोमवार को खारिज कर दिया।

और पढ़ें
Next Story