Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

शर्मिला टैगोर व सैफ ने खेल अकादमी बनाने को दो एकड़ जमीन दी

क्षेत्र के डा. राजू खान के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने शर्मिला टैगोर से पटौदी में एक खेल अकादमी, लड़कियों के लिए महिला कालेज खोलने की मांग की थी। इस पर शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) ने महल की दो एकड़ जमीन पर वेणु आई केयर अस्पताल और पुराना साबरमती स्कूल में खेल अकादमी शुरू करने को हरी झंडी दे दी

शर्मिला टैगोर व सैफ ने खेल अकादमी बनाने को दो एकड़ जमीन दी
X

शर्मिला टैगोर, सैफ अली खान।  (फाइल फोटो)

हरिभूमि न्यूज : गुरुग्राम

फिल्म अभिनेत्री एवं नवाब मंसूर अली खान पटौदी की बेगम शर्मिला टैगोर (आएशा बेगम) और पटौदी रियासत के वर्तमान नवाब एवं फिल्म अभिनेता सैफ अली खान Saif (Ali Khan) की ओर से पटौदी (Pataudi)में युवाओं के लिए खेल अकादमी बनाने को महल की जमीन में से दो एकड़ जमीन दान दी है।

क्षेत्र के डा. राजू खान के साथ कुछ स्थानीय लोगों ने शर्मिला टैगोर से पटौदी में एक खेल अकादमी, लड़कियों के लिए महिला कालेज खोलने की मांग की थी। क्योंकि क्षेत्र में बच्चों, युवाओं की प्रतिभा निखारने को खेल अकादमी नहीं है। ना तो यहां कोई बड़ा मैदान है और ना ही स्टेडियम है। ऐसे में नवाब परिवार इसके लिए आगे आए और अपने क्षेत्र के युवाओं का भविष्य संवारे । इस पर कार्यवाही करते हुए शर्मिला टैगोर ने महल की दो एकड़ जमीन पर वेणु आई केयर अस्पताल और पुराना साबरमती स्कूल में खेल अकादमी शुरू करने को हरी झंडी दे दी।

वेणु आई केयर अस्पताल में चेरिटेबल संस्था की टीम के साथ पटौदी महल के प्रबंधन जेपी चौहान और उड़ान प्ले स्कूल के चेयरमैन डा. राजू खान, बचपन स्कूल की चेयरपर्सन फरीन खान, देवकी, दिनेश जोशी, श्रीकांत यादव के साथ मिलकर अब इस प्रोजेक्ट को अमलीजामा पहनाया। राष्ट्रीय स्तर के कोच यहां पर प्रशिक्षण देंगे। साथ ही लैंग्वेज डेवेलपमेंट कंप्यूटर शिक्ष और अन्य कई एक्टिविटी सिखाई जाएंगी।


Next Story